भाजपा ने यूपी के छह सांसदों टिकट काटे, पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने यूपी के छह सांसदों टिकट काटे, पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव




नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। पहली लिस्ट में बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश की 28 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। इसमें राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वीके सिंह, हेमा मालिनी, साक्षी महाराज,संजीव बालियान प्रमुख हैं।
बीजेपी ने यूपी के लिए जारी पहली लिस्ट में 6 मौजूदा सांसदो के टिकट काटे हैं। 





जिन लोगों का नाम काटा गया है उसमें आगरा से सांसद रामशंकर कठेरिया का प्रमुख है। रामशंकर कठेरिया अनुसूचित जाति और जनजाति के अध्यक्ष हैं वे केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। उनकी जगह पार्टी ने एसपी बघेल को टिकट दिया है। वो पहले समाजवादी पार्टी में थे। साल 2017 में सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। वो योगी सरकार में मंत्री हैं। उनके अलावा शाहजहांपुर से लोकसभा सांसद कृष्णा राज का टिकट काटकर अरुण सागर को दिया गया है। कृष्णा मोदी सरकार में कृषि राज्यमंत्री हैं। इनके अलावा पार्टी ने संभल से सांसद सत्यपाल सैनी की जगह परमेश्वरलाल सैनी, फतेहपुर सीकरी से सासंद बाबूलाल की जगह राजकुमार चाहर, हरदोई से सासंद अंशुल की जगह जयप्रकाश रावत और मिश्रिख से अंजुबाला की जगह अशोक रावत को प्रत्याशी बनाया है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। पिछली बार मोदी ने वडोदरा और वाराणसी दोनों जगहों से चुनाव लड़ा था। लेकिन बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़कर वाराणसी को अपना संसदीय क्षेत्र चुना। स्मृति ईरानी अमेठी से फिर एक बार राहुल के खिलाफ लड़ेंगी। वहीं राजनाथ सिंह लखनऊ, वीके सिंह गाजियाबाद, हेमा मालिनी मथुरा और संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से चुनाव लडे़ंगे। साक्षी महाराज को उन्नाव से टिकट दिया गया है। उन्होंने भाजपा को टिकट ना देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला