कोविड 19 : उप्र में दूसरी मौत

कोविड 19 : उप्र में दूसरी मौत


मेरठ। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (कोविड-19) के संक्रमण से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बीते सोमवार को 25 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की मौत हुई थी। उसकी रिपोर्ट बुधवार को आई तो पुष्टि हुई कि मृतक युवक कोरोना से संक्रमित था। यह देश में अब तक सबसे कम उम्र के संक्रमित की पहली मौत है। वहीं, मेरठ में संक्रमित दामाद के संपर्क में आने से बीमार 72 वर्षीय ससुर की मेडिकल कॉलेज में सुबह मौत हो गई। उसके दामाद की हालत नाजुक है।

एक शख्स से फैला था संक्रमण

बुलंदशहर जिले के खुर्जा निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मेरठ के शास्त्रीनगर के एक मोहल्ले में ससुराल है। वह बीते 19 मार्च को मुंबई के अमरावती से मेरठ आया था। वह पत्नी के साथ अपनी बीमार सास को देखने आया था। इसके बाद एक शादी समारोह में भी उसने शिरकत की थी। बुखार व खांसी के लक्षण दिखने पर परिवार ने उसका इलाज प्राइवेट डॉक्टर के यहां कराया। लेकिन हालत में सुधार न होने पर उसे 26 मार्च को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया।

दामाद की हालत नाजुक

डॉक्टरों ने लार का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा। 28 मार्च की सुबह रिपोर्ट मिली तो कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार व अन्य जो संपर्क में आए थे, उनकी सैंपलिंग की। इस एक शख्स से उसकी पत्नी, 72 वर्षीय ससुर, दो साले व 11 अन्य में 29 मार्च को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार रात ससुर व दामाद की हालत बिगड़ने पर दोनों को डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर रखा था। लेकिन ससुर की आज सुबह मौत हो गई।

क्रॉनिक पल्मोनरी डिजीज व डायबिटीज से ग्रसित था मृतक

डॉक्टरों ने बताया कि ऑक्सीजन पर रखा गया था। लेकिन 75 फीसदी ऑक्सीजन पर भी सांस लेने में दिक्कत हों रही थी। इसके बाद वेंटिलेटर पर रखा गया। क्रॉनिक पल्मोनरी डिजीज व डायबिटीज थी। सुबह आठ बजे से हालत ज्यादा बिगड़ी। 11 बजे के आसपास मौत हो गई। ऐहतियात बरतते हुए शव उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।






Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान