मऊ : जनपद के 15 समेत बाहर से आए 117 जमाती कोरंटाइन

मऊ : जनपद के 15 समेत बाहर से आए 117 जमाती कोरंटाइन




मऊ। कोरोना संक्रमण के दौरान किए गए लॉकडाउन में दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात से 15 सहित 117 लोगों को बुधवार को लिटिल फ्लावर स्कूल में आइसोलेट किया गया है। यह दिल्ली से सीधे मुहम्मदाबाद गोहना पहुंचे थे। प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने मंगलवार को दिन-रात मेहनत की, तब जाकर विभिन्न स्थानों की जमात से लौटे 117 लोगों को पकड़ पाई। हिरासत में लिए गए सभी लोगों की जांच की गई, लेकिन किसी में कोरोना वायरस की संदिग्धता नजर नहीं आई। बावजूद उन्हें जिला अस्पताल से सीधे लिटिल फ्लावर स्कूल में आइसोलेट कर दिया गया है। ये सभी लोग शहर कोतवाली सहित जनपद के चार थाना क्षेत्रों में संरक्षण लिए थे। प्रशासन संरक्षण देने वालों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज कराएगा। इसके अलावा चार अन्य व्यक्तियों के विवरण को तस्दीक किया जा रहा है।



जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी व एसपी अनुराग आर्य ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान सारी जानकारी दी। बताया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। राष्ट्र के विरुद्ध कार्य करने वालों के खिलाफ राष्ट्र विरोधी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। एसपी ने कहा कि 15 व्यक्ति 28 फरवरी को शहर कोतवाली में बिजनौर से, 16 व्यक्ति जनपद मुरादाबाद से 16 मार्च थाना दक्षिणटोला में, 13 व्यक्ति महाराष्ट्र से 20 मार्च को थाना दक्षिणटोला में, 15 व्यक्ति मेरठ से चार फरवरी थाना कोपागंज में, 15 व्यक्ति दिल्ली से 10 मार्च को थाना मुहम्मदाबाद गोहना में, 14 व्यक्ति दिल्ली से 14 मार्च को थाना मुहम्मदाबाद में आए थे। इसी प्रकार 11 व्यक्ति मेरठ से 29 जनवरी को, 14 व्यक्ति मेरठ से 29 जनवरी को थाना मुहम्मदाबाद गोहना में आए थे। ये सभी वहां हुई जमातों से निकलकर यहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि गैर जनपद के रहने वाले चार अन्य व्यक्तियों के विवरण की तस्दीक की जा रही है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि कुल आठ जमात में शामिल होकर ये लोग चार-चार जत्थे के रूप में चारों थाना क्षेत्रों में रुके थे। मंगलवार की सुबह से ही टीम को इनको चिह्नित करने के लिए लगा दी गई थी। पुलिस ने रात में भी जगह-जगह छापेमारी कर इन्हें हिरासत में लिया। हालांकि संतोष की बात यह है कि किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। 

विदेश से आए हैं 695 लोग

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि अब तक जनपद में 695 लोग विदेश से आए हुए हैं। अभी तक कोई भी मरीज कोराना से पाजीटिव नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जनता सख्ती से लॉकडाउन का पालन करें, अन्यथा पुलिस उनसे सख्ती से निबटेगी। किसी भी कीमत पर बाइक पर दो लोग सवार होकर न जाएं। कार में भी दो लोगों के ही चलने की अनुमति है। अगर कोई शारीरिक दूरी का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग सहयोग करें और इस महामारी से निजात दिलाया जा सके। घर पर रहकर अपने परिवार को भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि किसी को दिक्कत हो तो तत्काल प्रशासन को सूचना दें। अफवाह कतई न फैलाएं। स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल मौके पर जाएंगी और जांच कराकर उस पर विचार करेगी।
Tags: मऊ

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें
Mahashivratri 2024 : भारतवर्ष में देवाधिदेव आशुतोष भगवान शिव की पूजा सबसे अधिक की जाती है। वैसे तो भगवान शिव...
4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस