प्यार का खौफनाक अंत : हर कदम पर प्रेमिका ने दिया साथ, मौत पर भी नहीं हटी पीछे

प्यार का खौफनाक अंत : हर कदम पर प्रेमिका ने दिया साथ, मौत पर भी नहीं हटी पीछे

UP News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से दिल दहलाने वाली खबर आई है, जहां एक साल पहले प्रेम विवाह करने वाले दम्पती ने मौत को गले लगा लिया है।एक साथ दोनों की मौत से हड़कंप मच गया। मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव का है। पुलिस दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव के चंद्रभान नगर टोला निवासी विक्की (24) पुत्र भोला और पूनम कुमारी पुत्री बेचू यादव (निवासी हरहोरी) के बीच प्रेम संबंध था। दोनों शादी रचाना चाहते थे, लेकिन दोनों की जाति अलग-अलग होने के नाते परिवार वाले विरोध कर रहे थे। एक वर्ष पूर्व दोनों पारिवारिक बंदिश तोड़ फरार हो गए, जिस वक्त दोनों फरार हुए उस वक्त पूनम की उम्र 18 वर्ष से कम थी। उसके पिता ने इसको लेकर म्योरपुर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने पूनम की बरामदगी के साथ ही, विक्की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कुछ समय बाद विक्की जमानत पर छूट कर आया, तब तक पूजा वयस्क हो चुकी थी। इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज के जरिए शादी रचा ली और दोनों बतौर पति-पत्नी साथ रहने लगे। कुछ दिन तक तो संबंध ठीक-ठाक चला, लेकिन आर्थिक तंगी को लेकर दोनों के बीच विवाद की स्थिति बनने लगी। बताते हैं कि रविवार की देर रात आर्थिक मसले पर दोनों के बीच काफी विवाद की स्थिति बन गई। बात इतनी बढ़ गई कि पूनम ने 112 नंबर डायल कर पुलिस बुला ली। पुलिस दोनों को समझा कर लौट गई। आधी रात बाद दोनों में एक बार फिर से विवाद की स्थिति बन गई।

इसी बीच विक्की घर के कमरे में पहुंचा और दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गया। कुछ देर तक परिजनों ने दरवाजा खटखटाया। कोई उत्तर नहीं मिला तो खिड़की से झांक कर देखा। अंदर उसका शव फंदे से लटकता देख उनके होश उड़ गए। उधर, यह देख उसकी पत्नी भी दौड़ते हुए अपने कमरे में पहुंची और दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गई। कुछ देर में ही उसकी भी मौत हो गई।

यह भी पढ़े रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध

मामले की जानकारी पाकर सोमवार की सुबह पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। प्रेमी युगल से पति पत्नी बन दंपति द्वारा खुदकुशी की सूचना पर ओबरा एसडीएम विवेक सिंह और तहसीलदार दुद्धी ज्ञानेंद्र सिंह भी म्योरपुर पहुंचे और दोनों के परिवार वालों से वार्ता कर घटना के बारे में जानकारी ली। परिवार के लोगों द्वारा जताई जा रही आशंकाओं को लेकर समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

यह भी पढ़े  आदर्श समायोजित शिक्षक-शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन बलिया ने बीईओ के माध्यम से सीएम को भेजा यह मांग पत्र

लड़की के घर वालों ने किया हंगामा
उधर इस मामले की जानकारी पूजा के घर वालों को मिली तो वहां भी कोहराम मच गया। थाने पहुंचे मायके वालों ने हंगामा खड़ा करने के साथ ही विक्की के परिवार वालों पर दोनों की हत्या का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। कुछ लोगों का यह भी कहना था कि विक्की इधर कुछ महीनों से शराब का अत्यधिक सेवन करने लगा था। इसको लेकर भी दोनों में अक्सर विवाद की स्थिति बनती रहती थी। सच्चाई क्या है? इसको लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़े शिक्षक ने लूटी नाबालिग छात्रा की अस्मत, पुलिस ने दबोचा

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल