प्यार का खौफनाक अंत : हर कदम पर प्रेमिका ने दिया साथ, मौत पर भी नहीं हटी पीछे

प्यार का खौफनाक अंत : हर कदम पर प्रेमिका ने दिया साथ, मौत पर भी नहीं हटी पीछे

UP News : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले से दिल दहलाने वाली खबर आई है, जहां एक साल पहले प्रेम विवाह करने वाले दम्पती ने मौत को गले लगा लिया है।एक साथ दोनों की मौत से हड़कंप मच गया। मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव का है। पुलिस दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव के चंद्रभान नगर टोला निवासी विक्की (24) पुत्र भोला और पूनम कुमारी पुत्री बेचू यादव (निवासी हरहोरी) के बीच प्रेम संबंध था। दोनों शादी रचाना चाहते थे, लेकिन दोनों की जाति अलग-अलग होने के नाते परिवार वाले विरोध कर रहे थे। एक वर्ष पूर्व दोनों पारिवारिक बंदिश तोड़ फरार हो गए, जिस वक्त दोनों फरार हुए उस वक्त पूनम की उम्र 18 वर्ष से कम थी। उसके पिता ने इसको लेकर म्योरपुर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने पूनम की बरामदगी के साथ ही, विक्की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कुछ समय बाद विक्की जमानत पर छूट कर आया, तब तक पूजा वयस्क हो चुकी थी। इसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज के जरिए शादी रचा ली और दोनों बतौर पति-पत्नी साथ रहने लगे। कुछ दिन तक तो संबंध ठीक-ठाक चला, लेकिन आर्थिक तंगी को लेकर दोनों के बीच विवाद की स्थिति बनने लगी। बताते हैं कि रविवार की देर रात आर्थिक मसले पर दोनों के बीच काफी विवाद की स्थिति बन गई। बात इतनी बढ़ गई कि पूनम ने 112 नंबर डायल कर पुलिस बुला ली। पुलिस दोनों को समझा कर लौट गई। आधी रात बाद दोनों में एक बार फिर से विवाद की स्थिति बन गई।

इसी बीच विक्की घर के कमरे में पहुंचा और दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गया। कुछ देर तक परिजनों ने दरवाजा खटखटाया। कोई उत्तर नहीं मिला तो खिड़की से झांक कर देखा। अंदर उसका शव फंदे से लटकता देख उनके होश उड़ गए। उधर, यह देख उसकी पत्नी भी दौड़ते हुए अपने कमरे में पहुंची और दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गई। कुछ देर में ही उसकी भी मौत हो गई।

यह भी पढ़े 68वें राज्य स्तरीय विद्यालयीय खेलकूद प्रतियोगिता : बलिया के बच्चों ने योगासन में आजमगढ़ मण्डल को किया और मजबूत

मामले की जानकारी पाकर सोमवार की सुबह पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। प्रेमी युगल से पति पत्नी बन दंपति द्वारा खुदकुशी की सूचना पर ओबरा एसडीएम विवेक सिंह और तहसीलदार दुद्धी ज्ञानेंद्र सिंह भी म्योरपुर पहुंचे और दोनों के परिवार वालों से वार्ता कर घटना के बारे में जानकारी ली। परिवार के लोगों द्वारा जताई जा रही आशंकाओं को लेकर समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

यह भी पढ़े बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अवैध शराब की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

लड़की के घर वालों ने किया हंगामा
उधर इस मामले की जानकारी पूजा के घर वालों को मिली तो वहां भी कोहराम मच गया। थाने पहुंचे मायके वालों ने हंगामा खड़ा करने के साथ ही विक्की के परिवार वालों पर दोनों की हत्या का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। कुछ लोगों का यह भी कहना था कि विक्की इधर कुछ महीनों से शराब का अत्यधिक सेवन करने लगा था। इसको लेकर भी दोनों में अक्सर विवाद की स्थिति बनती रहती थी। सच्चाई क्या है? इसको लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़े बलिया में दर्दनाक हादसा : नहर में गिरी बेकाबू स्कूटी, मां-बेटे की मौत

Post Comments

Comments

Latest News

विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
सोनभद्र : बीएसए मुकुल आनंद पांडेय ने म्योरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से...
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 
बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई