आपदा राहत में घूसखोरी, प्रधान के खिलाफ FIR के निर्देश

आपदा राहत में घूसखोरी, प्रधान के खिलाफ FIR के निर्देश


आजमगढ़। आपदा राहत के 1000 हजार रुपये में ग्राम प्रधान पर 200 रुपये सुविधा शुल्क मांगने के आरोप को मंगलवार को डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जांच के बाद भी तत्काल कार्रवाई न किए जाने पर बीडीओ पर नाराजगी लगाई। प्रधान के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बताया कि बरदह थाना अंतर्गत ग्राम पंंचायत ठेकमा में आपदा राहत के कोष से संबंधित लाभार्थियों को एक-एक हजार रुपये दिए जा रहे हैं। कई लोगों की शिकायत मिली की ग्राम प्रधान द्वारा प्रति लाभार्भी दो-दो सौ रुपये सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है। बीडीओ ने एडीओ पंचायत से जांच कराई तो तीन-चार लोगों ने शिकायती पत्र दिया। जांच में यह भी प्रकरण सामने आया कि ग्राम प्रधान का पुत्र सुविधा शुल्क की मांग कर रहा था। डीएम ने अब तक किसी प्रकार की कार्रवाई न होने पर बीडीओ का कड़ी फटकार लगाते हुए खुद ग्राम प्रधान के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। एसओ बरदह को भी सख्त निर्देश दिए कि मुकदमा दर्ज करने में किसी प्रकार की हीलाहवाली और देरी नहीं होनी चाहिए।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
Ballia News : पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि शिक्षक सृजनकर्ता होता है। शिक्षकों पर दबाव बनाना ठीक...
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं
थाना समाधान दिवस : बलिया डीएम बोले- शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
बलिया में डिजिटलाइजेशन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला
क्रिकेट जगत में उपलब्धि के लिए बलिया की शिक्षिका करिश्मा वार्ष्णेव सम्मानित
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ बलिया : नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रान्तीय अध्यक्ष ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ