सहायक अध्यापिका बनते ही पति को ठुकराया, बीएसए ने किया सस्पेंड

सहायक अध्यापिका बनते ही पति को ठुकराया, बीएसए ने किया सस्पेंड

सुल्तानपुर : नौकरी पाने के बाद पति को ठुकराने वाली शिक्षिका उपमा सिंह को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया है। उपमा दूबेपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पूरे अहिरन में सहायक अध्यापिका के पद पर है। जिलाधिकारी के आदेश पर कमेटी से जांच के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह कार्रवाई की है।
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टैक्सी चलाकर पत्नी को प्रयागराज में पढ़ाने वाले पति को शिक्षिका की नौकरी मिलते ही पत्नी उपमा सिंह ने ठोकर मारकर भगा दिया था। आरोप है कि उपमा ने फर्जी जन्मतिथि का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर दो विद्यालयों में एडमिशन कराया था। शासन और अधिकारियों की आंख में धूल झोंककर 1200 डीबीटी का लाभ लिया था।
 
अखंडनगर के बलुआ निवासी पति उमेश कुमार सिंह की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पूरे मामले की कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। जांच में फर्जी जन्मतिथि से एडमिशन कराने, अनुशासनहीनता, शिक्षक आचरण के खिलाफ कृत्य करने और अनैतिक लाभ लिए जाने की पुष्टि हुई। इसे आधार बनाते हुए बीएसए ने दुबेपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अहिरन में तैनात सहायक अध्यापिका उपमा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए करौंदी कला खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद ऐसा माना जा रहा है कि लंबे प्रयास के बाद पति को न्याय मिला है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह