सहायक अध्यापिका बनते ही पति को ठुकराया, बीएसए ने किया सस्पेंड

सहायक अध्यापिका बनते ही पति को ठुकराया, बीएसए ने किया सस्पेंड

सुल्तानपुर : नौकरी पाने के बाद पति को ठुकराने वाली शिक्षिका उपमा सिंह को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया है। उपमा दूबेपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पूरे अहिरन में सहायक अध्यापिका के पद पर है। जिलाधिकारी के आदेश पर कमेटी से जांच के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह कार्रवाई की है।
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टैक्सी चलाकर पत्नी को प्रयागराज में पढ़ाने वाले पति को शिक्षिका की नौकरी मिलते ही पत्नी उपमा सिंह ने ठोकर मारकर भगा दिया था। आरोप है कि उपमा ने फर्जी जन्मतिथि का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर दो विद्यालयों में एडमिशन कराया था। शासन और अधिकारियों की आंख में धूल झोंककर 1200 डीबीटी का लाभ लिया था।
 
अखंडनगर के बलुआ निवासी पति उमेश कुमार सिंह की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पूरे मामले की कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। जांच में फर्जी जन्मतिथि से एडमिशन कराने, अनुशासनहीनता, शिक्षक आचरण के खिलाफ कृत्य करने और अनैतिक लाभ लिए जाने की पुष्टि हुई। इसे आधार बनाते हुए बीएसए ने दुबेपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अहिरन में तैनात सहायक अध्यापिका उपमा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए करौंदी कला खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद ऐसा माना जा रहा है कि लंबे प्रयास के बाद पति को न्याय मिला है।

Post Comments

Comments

Latest News

विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड विद्यालय में अनुपस्थित मिले प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड
सोनभद्र : बीएसए मुकुल आनंद पांडेय ने म्योरपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खरवारी टोला के प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से...
बलिया के इन इलाकों में आज से 27 अक्टूबर तक सुबह 10 से 5 बजे तक नहीं रहेगी बिजली
25 October Ka Rashifal : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जिम से लौटने के बाद सीने में उठा दर्द, Heart Attack से दरोगा की मौत
बलिया : परिषदीय विद्यालय के पूर्व छात्राओं द्वारा स्टेट चैम्पियनों का अनूठा सम्मान
Ballia News : डीएवी इंटर कॉलेज के समीप रेलवे बनवाएगा अंडरपास 
बलिया : मुझे पकड़कर बैंक मैनेजर करने लगा छेड़खानी, शोर मचाया तो गाल पर जड़ा दो थप्पड़ ; मैं रोकर रूम से निकल गई