बलिया में 211 स्कूलों पर लटकी तलवार, समाप्त होगा यू-डायस कोड ; बीएसए के पत्र से मची खलबली

बलिया में 211 स्कूलों पर लटकी तलवार, समाप्त होगा यू-डायस कोड ; बीएसए के पत्र से मची खलबली

बलिया : यू-डायस प्लस 2023-24 में स्कूल प्रोफाइल, टीचर प्रोफाइल व स्टूडेन्ट माड्यूल के अन्तर्गत पोर्टल पर छात्र-छात्रा विवरण में कार्य अब तक पूर्ण न करने वाले 211 विद्यालयों (बेसिक शिक्षा) पर मान्यता प्रत्यारहरण की तलवार लटक गई है। सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाध्याक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों के नाम से जारी पत्र में बीएसए मनीष कुमार सिंह ने कहा है कि यदि तीन दिन में कार्य पूर्ण नहीं किया गया तो उनके स्कूल का यू-डायस कोड समाप्त कर दिया जायेगा। 
 
बीएसए ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश द्वारा यू-डायस प्लस 2023-24 की गतिविधियों को समयान्तर्गत पूर्ण किये जाने हेतु निर्देश निर्गत किये गये है। प्रकरण अति महत्वपूर्ण है, लिहाजा अधोहस्ताक्षरी कार्यालय ने 20 दिसम्बर 2023 द्वारा सभी विद्यालयों को 28 दिसम्बर 2023 तक कार्य पूर्ण करने के लिए नोटिस दिया गया था। 
 
5 फरवरी 2024 को यू-डायस प्लस की स्टूडेन्ट माड्यूल के अन्तर्गत पोर्टल पर छात्र-छात्रा विवरण की प्रगति देखने पर संज्ञान में आया है कि बेसिक शिक्षा के अन्तर्गत आने वाले मान्यता प्राप्त प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में से 116 विद्यालयों द्वारा कार्य प्रारम्भ ही नहीं किया गया है, जबकि 95 विद्यालयों की प्रगति 50 प्रतिशत से भी कम है। बीएसए ने कहा है कि इस वजह से न सिर्फ विभागीय कार्य अवरूद्घ है, बल्कि जिले की रैकिंग भी खराब हो रही है। उन्होंने सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाध्याक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों को आदेशित किया है कि तीन कार्य दिवस के अन्दर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें, अन्यथा की दशा में मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई कर दी जायेगी। 
A
B
 
C
 
D
E
 

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त