Covid19 : पांच दिन में 7.5 लाख लोगों की हुई स्क्रीनिंग, देखें तीन दिन का टारगेट

Covid19 : पांच दिन में 7.5 लाख लोगों की हुई स्क्रीनिंग, देखें तीन दिन का टारगेट


बलिया। एक्टिव सर्विलांस सेल की ओर से चिन्हित किए गए 250 गांवों की करीब साढ़े सात लाख जनसंख्या की स्क्रीनिंग कर ली गयी है। इसके लिए मेडिकल की 46 टीम ने पूरी मेहनत से फील्ड में काम किया और महज पांच दिनों में इन गांवों में घर-घर जाकर लोगों से जानकारी ली। एक-एक चिकित्सक के नेतृत्व में निकली टीम ने सबसे पहले चिन्हित इन 250 गांवों में घर-घर गयी, सभी सदस्यों का डाटा कलेक्ट किया और हर एक व्यक्ति के लक्षण के बावत जानकारी ली। 

संदिग्ध लक्षण मिलने पर टीम ने एक्टिव सर्विलांस सेल को रिपोर्ट किया और वहां आवश्यकतानुसार सैम्पल लेने के लिए भेजा जाता है। संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन जैन ने बताया कि कंट्रोल रूम को मिली जानकारी या मेडिकल टीम की रिपोर्ट के आधार पर फील्ड में जाकर सैम्पल लेने के लिए पांच एम्बुलेंस लगी है। बताया कि रोजाना 25 से 30 सैम्पल लिए जा रहे हैं। हमारा प्रयास यही है कि कोई भी संदिग्ध जांच से वंचित नहीं रह जाए।

अगले तीन दिन में चार प्रमुख नगरों के ढाई लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग

संयुक्त मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि अगले तीन दिनों में यह टीम नगरीय इलाकों की करीब ढाई लाख लोगों को कवर कर लेगी। फिलहाल नगरपालिका परिषद बलिया व रसड़ा के अलावा नगर पंचायत  सिकन्दरपुर व बेल्थरारोड में मेडिकल की सभी 46 टीम मिलकर तीन दिन में घर-घर भ्रमण कर स्क्रीनिंग करेगी। इसके बाद अपनी रिपोर्ट देगी। इस प्रकार अगले तीन दिनों में जिले की करीब दस लाख लोगों की स्क्रीनिंग पूरी तरह कर ली जाएगी। आगे भी यह कार्य युद्धस्तर पर जारी रहेगा।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
Ballia News : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को...
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल