IAS अन्नपूर्णा गर्ग से मिली प्रेरणा, इतिहास रचने को आतुर यह...

IAS अन्नपूर्णा गर्ग से मिली प्रेरणा, इतिहास रचने को आतुर यह...


सिकंदरपुर, बलिया। ग्रामीण विकास सेवा संस्थान के नेतृत्व में संचालित प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र नवानगर द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिये प्रबन्धक संतोष वर्मा के नेतृत्व में दर्जनों प्रशिक्षण प्राप्त छात्र-छात्राएं माक्स बनाने में जुटे है। गुरुवार को नोडल अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी नवानगर पीएन त्रिपाठी व एडीओ पंचायत नवानगर अनिल वर्मा ने केंद्र का निरीक्षण किया। 

खंड विकास अधिकारी ने बताया कि आज ग्राम पंचायतों में हो रहे मनरेगा के तहत कार्यो के दौरान मनरेगा मजदूरों को माक्स कार्य करने से पहले उपलब्ध कराना है। इस केंद्र से प्रचुर मात्रा में अब मास्क उपलब्ध हो रहे हैं। 10 दिनों में केंद्र ने 10 हजार मास्क बनाकर दिया है, जो काफी सराहनीय है। संस्था के प्रबंधक संतोष वर्मा ने बताया कि ज्वांइट मजिस्ट्रेट अनपूर्णा गर्ग की प्रेरणा से आज यह संस्थान मास्क बना रहा है। यहां पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है।

शासन द्वारा छात्र छात्राओं को मास्क बनाने के लिए पारिश्रमिक के साथ मटेरियल भी उपलब्ध कराया जा रहा है। संस्थान द्वारा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को अभी तक दस हजार माक्स बना कर 13 रुपये पचास पैसे की दर से दिया जा चुका है। बताया कि संस्थान 50 हजार से अधिक मास्क बनाकर देने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

Post Comments

Comments

Latest News