Lockdown में CM योगी ने बलिया के इन परिवारों को दी बड़ी खुशी

Lockdown में CM योगी ने बलिया के इन परिवारों को दी बड़ी खुशी


बलिया। लॉकडाउन में राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों के आने का सिलसिला रविवार की देर शाम शुरू हो गया। इसको लेकर पूरे दिन प्रशासनिक अमला हांफता रहा। जनपद के कोटा में पढ़ाई कर रहे 212 छात्रों को जिले में लाया जा रहा है। प्रशासनिक अमला इन सभी छात्रों के जनपद के होटलों व स्कूलों में ठहरने की व्यवस्था की है। इसके लिए पूरे दिन एसडीएम सदर अश्वनी कुमार श्रीवास्तव लगे रहे। इन छात्रों के ठहरने वाले स्थलों का निरीक्षण जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ किया। 

अधिकारियों ने बताया कि कोटा से आने वाले इन छात्रों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य जांच के लिए मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है। बलिया पहुंचे छात्रों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन की सराहना की। कहा कि बहुत खराब स्थिति में वहां बसर करना पड़ रहा था। वहां से निकालकर घर पहुंचाने के लिए सरकार बधाई की पात्र है।

जिले के विभिन्न क्षेत्रों से राजस्थान में पढ़ने के लिए 212 छात्र गए हुए थे। कोरोना वायरस महामारी में हुए लॉकडाउन में ये सभी छात्र वहीं फंस गए थे। इसको लेकर इनके माता-पिता काफी चितित थे। इस पर प्रदेश सरकार ने कोटा में पढ़ने वाले छात्रों को उनके जनपद में लाने का निर्णय लिया। बलिया जनपद में सात बसों से कुल 212 छात्र आएंगे। रविवार की देर शाम से बसों के आने का क्रम शुरू हो गया। रोडवेज पर पहुंचते ही इन सभी की पहले मेडिकल टीम ने जांच किया। इसके बाद उन्हें रहने के होटल आदि आवंटित किया गया। वहां पर प्रशासन की तरफ से उन्हें खाने पीने की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर एसडीएम सदर के साथ नायब तहसीलदार अजय सिंह व जया सिंह व्यवस्था में लगे रहे।

जिलाधिकारी ने चन्द्रावली होटल में निरीक्षण के दौरान कहा कि कमरों की साफ सफाई ढ़ंग से करा दिया जाए। वहां 22 कमरा रखा गया है। इसके बाद सेक्रेट हर्ट स्कूल, सहरसपाली व नागाजी स्कूल, माल्दुपुर में गए। वहां शुद्ध पेयजल, हवा आदि सम्बन्धी जरूरी दिशा-निर्देश देने के बाद महादेव होटल पहुंचे। वहां 14 कमरों में बच्चों को रहने की बेहतर व्यवस्था की गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोटा से आने वाले छात्रों का टेस्ट ऐसी किट से किया जाएगा, जो महज कुछ ही मिनट में रिपोर्ट बता देगी। इसके लिए बच्चों के साथ-साथ किट भी आ रही है।

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस