"जान्हवी" की स्वच्छता को गंगा सेवा समिति ने चलाया अभियान

"जान्हवी" की स्वच्छता को गंगा सेवा समिति ने चलाया अभियान






बलिया। गंगा सेवा समिति के सदस्यों ने रविवार को श्रीरामपुर स्थित महादेव घाट पर जान्हवी की सफाई का अभियान चलाया।  सफाई अभियान की शुरूआत के तहत सर्वप्रथम सदस्यों द्वारा घाट पर पहुंच कर घाट पर पौधरोपण किया गया। उसके बाद सफाई अभियान की शुरुआत की गई।
समिति के अध्यक्ष सागर सिंह राहुल ने बताया की समिति द्वारा 2014 में गंगा सफाई अभियान की शुरूआत की गई थी, जो प्रत्येक रविवार को बदस्तूर है। श्री सिंह ने बताया कि समिति का उद्देश्य है कि  सफाई अभियान को आंदोलन का रूप देते हुए अधिक से अधिक लोगों के बीच में जागरूकता के तहत फैलाया जाए। साथ ही लोगों को यह बताया जाए कि गंगा के जल में साबुन, शेम्पू, फूल, पत्ती इत्यादि सामग्रियों का उपयोग न करें ताकि गंगा के जल की निर्मलता बरकरार रहे।
समिति द्वारा चलाए गए सफाई अभियान में आनंद सिंह, कन्हैया अग्रवाल, आर्यन गुप्ता, राहुल माँझील, राजप्रकाश, अश्वनी पांडेय,अनूप गुप्ता, अमन कुमार, नीरज श्रीवास्तव, शिपु कुमार, गौरव श्रीवास्तव, दीपक शाह, अमन सिंह, रितेश कुमार, सुनिल कुमार आदि समिति के सदस्य शामिल रहे।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला