बलिया : 11 गांवों की होगी स्क्रीनिंग, ये है चिन्हित गांव

बलिया : 11 गांवों की होगी स्क्रीनिंग, ये है चिन्हित गांव


बलिया। एक्टिव सर्विलांस सेल द्वारा चिन्हित किए गए कुछ खास गांवों में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी योजना (आरबीएसके) की टीम अब जांच के लिए जाएगी। आज (मंगलवार) को 11 गांव चिन्हित हैं, जहां आरबीएसके की दो दर्जन से अधिक टीमें जाएंगी। जिले स्तर पर बनाए गए सर्विलांस सेल से जो डाटा दिया गया है, उसके आधार पर अपनी जांच करेगी। 


संयुक्त मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग ने पुलिस लाइन प्रांगड़ में सोमवार को सभी टीम के साथ विचार-विमर्श कर उनके कार्य की विस्तृत जानकारी दी। कहा कि यह कार्य प्राथमिकता पर रखकर करना है। ध्यान रहे, एक भी चिन्हित व्यक्ति की स्क्रीनिंग छूटनी नहीं चाहिए। उन्होंने बताया कि टीम को उन गांवों में भेजा गया है जहां बाहर से आने वाले लोगों की संख्या अधिक है। 



टीम उन सभी लोगों की स्क्रीनिंग करेगी। इसके अलावा एक प्रोफार्मा दिया गया है जिस पर भरकर पूरी रिपोर्ट देगी। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने टीम के सदस्यों से कहा कि गांव में ग्राम प्रधान, आशा बहु, एएनएम का भी सहयोग लेंगे। उनको पहले से निर्देश दिया चुका है। इस दौरान एसीएमओ डॉ हरिनंदन, डीपीएम व सभी आरबीएसके के डॉक्टर्स मौजूद थे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान