पॉजीटिव रिपोर्ट ने बढ़ाई बेचैनी, बलिया BCDA ने सूची के लिए किया आग्रह

पॉजीटिव रिपोर्ट ने बढ़ाई बेचैनी, बलिया BCDA ने सूची के लिए किया आग्रह


वाराणसी। दवा कारोबारी की रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आते ही डीएम ने मड़ौली को हॉटस्पाट घोषित कर दिया। एसपी सिटी दिनेश सिंह फोर्स के साथ मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मड़ौली पहुंच गए और पूरे इलाके की बैरिकेडिंग कराई। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने सप्तसागर दवा मंडी को 27 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है। बंदी के दौरान पूरे इलाके को सैनिटाइज कराने के साथ ही दवा कारोबारी के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने और उन्हें क्वारंटाइन करने की व्यवस्था होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कारोबारी के परिजनों के सैंपल लेने के साथ ही उन्हें आइसोलेट कर दिया। दवा कारोबारी के घर आने-जाने वालों की सूची तैयार करने के साथ ही सभी के सैंपल लेने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

उधर, दवा कारोबारी के संक्रमित होने के बाद सप्तसागर के दवा कारोबारियों के साथ ही विभिन्न व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों में बेचैनी है। सप्तसागर दवा मंडी से पूरे पूर्वांचल के दवा कारोबारी दवाओं की खरीद-फरोख्त के लिए आते हैं। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना एवं संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि जिला प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा। बलिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद सिंह ने वाराणसी प्रशासन से अनुरोध किया है कि उक्त दुकानदार से मिलने वाले सभी विक्रेताओं की सूची उपलब्ध कराई जाए,  ताकि बलिया में भी ऐहतियान सभी लोगों की जांच हो और उनको होम क्वारंटाइन कराया जा सकें। 


दवा कारोबारी ने की थी यूरोप की यात्रा

मंडुआडीह थाना क्षेत्र निवासी दवा कारोबारी की कोरोनावायरस से संबंधित जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही इलाके के साथ ही दवा कारोबारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा कि बीते वर्ष शादी के बाद दिसंबर माह में दवा कारोबारी ने यूरोप के कई देशों के साथ अमेरिका की यात्रा की थी और जनवरी-2020 में लौटा था। लॉकडाउन के बाद इन दिनों दवा कारोबारी सामाजिक कार्यों में अधिक सक्रिय रहा। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : जादू-टोना के चक्कर में महिला की हत्या, दो रेफर बलिया : जादू-टोना के चक्कर में महिला की हत्या, दो रेफर
बलिया : रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत हरिहाकलां में शनिवार की रात जादू टोना के चक्कर में दो पट्टीदारों के बीच...
फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार
वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'
करके सीखों कार्यक्रम : जूस बनाने से लेकर बच्चों को मिलेगी पंक्चर और पकौड़ा बनाने की ट्रेनिंग
डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह