पॉजीटिव रिपोर्ट ने बढ़ाई बेचैनी, बलिया BCDA ने सूची के लिए किया आग्रह

पॉजीटिव रिपोर्ट ने बढ़ाई बेचैनी, बलिया BCDA ने सूची के लिए किया आग्रह


वाराणसी। दवा कारोबारी की रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव आते ही डीएम ने मड़ौली को हॉटस्पाट घोषित कर दिया। एसपी सिटी दिनेश सिंह फोर्स के साथ मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मड़ौली पहुंच गए और पूरे इलाके की बैरिकेडिंग कराई। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। हालात को देखते हुए जिलाधिकारी ने सप्तसागर दवा मंडी को 27 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है। बंदी के दौरान पूरे इलाके को सैनिटाइज कराने के साथ ही दवा कारोबारी के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने और उन्हें क्वारंटाइन करने की व्यवस्था होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कारोबारी के परिजनों के सैंपल लेने के साथ ही उन्हें आइसोलेट कर दिया। दवा कारोबारी के घर आने-जाने वालों की सूची तैयार करने के साथ ही सभी के सैंपल लेने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

उधर, दवा कारोबारी के संक्रमित होने के बाद सप्तसागर के दवा कारोबारियों के साथ ही विभिन्न व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों में बेचैनी है। सप्तसागर दवा मंडी से पूरे पूर्वांचल के दवा कारोबारी दवाओं की खरीद-फरोख्त के लिए आते हैं। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज खन्ना एवं संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि जिला प्रशासन का पूरा सहयोग किया जाएगा। बलिया केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आनंद सिंह ने वाराणसी प्रशासन से अनुरोध किया है कि उक्त दुकानदार से मिलने वाले सभी विक्रेताओं की सूची उपलब्ध कराई जाए,  ताकि बलिया में भी ऐहतियान सभी लोगों की जांच हो और उनको होम क्वारंटाइन कराया जा सकें। 


दवा कारोबारी ने की थी यूरोप की यात्रा

मंडुआडीह थाना क्षेत्र निवासी दवा कारोबारी की कोरोनावायरस से संबंधित जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही इलाके के साथ ही दवा कारोबारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा कि बीते वर्ष शादी के बाद दिसंबर माह में दवा कारोबारी ने यूरोप के कई देशों के साथ अमेरिका की यात्रा की थी और जनवरी-2020 में लौटा था। लॉकडाउन के बाद इन दिनों दवा कारोबारी सामाजिक कार्यों में अधिक सक्रिय रहा। 

Post Comments

Comments

Latest News

महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें
Mahashivratri 2024 : भारतवर्ष में देवाधिदेव आशुतोष भगवान शिव की पूजा सबसे अधिक की जाती है। वैसे तो भगवान शिव...
4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस