बलिया : एसडीएम-CO का छापा, 1877 पैकेट गेहूं बरामद ; मचा हड़कम्प

बलिया : एसडीएम-CO का छापा, 1877 पैकेट गेहूं बरामद ; मचा हड़कम्प


बैरिया, बलिया। क्षेत्र के गंगापुर ग्राम पंचायत अंतर्गत साधन सहकारी समिति हनुमानगंज में सोमवार को पहुंचे एसडीएम बैरिया अशोक चौधरी व सीओ बैरिया अशोक कुमार सिंह ने 50 किलो गेंहू का 638 पैकेट व उसी के कैम्पस में बने अम्बेडकर सामुदायिक भवन गंगापुर में 1201 पैकेट गेंहू बरामद किया। उक्त के अतिरिक्त 38 पैकेट खुला गेंहू भी बरामद किया गया। 

एसडीएम ने बरामद किये गए गेहूं के कमरे को सील कर एमआई रानीगंज प्रदीप जायसवाल की सुपुर्दगी में दिया। एमआई ने गंगापुर ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान प्रमोद कुमार यादव व साधन सहकारी समिति हनुमानगंज के अध्यक्ष सन्तोष यादव को सील किये गए गेंहू से भरे कमरे की देखरेख की जिम्मेदारी सौंप दिया है।

एसडीएम बैरिया ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें मुखवीर से सूचना मिली थी कि गंगापुर ग्राम पंचायत के हनुमानगंज साधन सहकारी समिति पर अबैध रूप से कालाबाजारी के लिये सैकड़ों कुंतल गेहूं रखा गया हैं। सीओ बैरिया व एमआई रानीगंज के साथ मौके पर पहुंचे तो साधन सहकारी समिति हनुमानगंज व उसी कैंपस में बने अम्बेडकर सामुदायिक भवन गंगापुर में ताला लटक रहा था। ताला तोड़वाया तो कमरे के भीतर सरकारी बोरियों में 50 किलो के पैकेट में भर कर गेंहू रखा मिला। दो कमरों में कुल लगभग 950 कुंतल सील गेहूं की बोरी मिली। 

उन्होंने साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष सन्तोष यादव से यह जानने का प्रयास किया कि इतने बड़े पैमाने पर गेहूं के पैकेट यहां किसके आदेश से रखें गये हैं। उन्होंने एसडीएम को जो कुछ भी बताया उससे एसडीएम सन्तुष्ट नहीं हुये। उन्होंने कहा कि बगैर किसी परमिशन के आखिर सरकारी बोरियों में सील करके इतने बड़े पैमाने पर गेंहू क्यों स्टाक किया गया हैं। 

एसडीएम ने बताया कि मैं जिलाधिकारी को रिपोर्ट बनाकर भेज रहा हूं। जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद सम्बंधित लोंगो पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। वहां मौजूद एमआई रानीगंज प्रदीप जायसवाल ने उक्त सील किये गये गेहूं का रिपोर्ट बनाकर एसडीएम बैरिया को सुपुर्द कर दिया।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News