बलिया : टेंडर निरस्त, 25 हजार आबादी को लगा बड़ा झटका

बलिया : टेंडर निरस्त, 25 हजार आबादी को लगा बड़ा झटका


मझौवां, बलिया। गंगापार नौरंगा में होने वाले बचाव कार्य के लिए हुआ टेंडर निरस्त हो गया है। उसी परियोजना पर विभाग जल्द ही री-टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने की कवायद शुरू कर दी है। इसकी सूचना मिलने से ग्रामीणों में बेचैनी है।

बैरिया तहसील क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी के उस पार स्थित नौरंगा, भुआलछपरा, चक्की, उपाध्याय टोला व चक्की नौरंगा गांव गंगा नदी के निशाने पर आ गया है। यहां की आबादी 25 हजार से अधिक है। इसको देखते हुए बाढ़ विभाग ने सुरक्षात्मक कार्य के लिए करोड़ों की परियोजना बनायी। शासन से मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली गयी।

यह भी पढ़ें : बलिया : रामायण का असर, 'राम सेना' की तर्ज पर युवाओं ने शुरू किया यह काम

इस बीच, कांग्रेस नेता विनोद सिंह ने मुख्य अभियंता व प्रमुख सचिव से टेंडर प्रक्रिया में साजिश का आरोप लगाते हुए शिकायत किया। इनके अलावा जेजे कालोनी सिविल लाइन बलिया निवासी कमल पाण्डेय ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर दी। आरोप था कि उक्त ठेकेदार ने पूर्व मे करोडो की लागत से दूबेछपरा रिंग बंधे पर कार्य किया था, जिसमें घोर अनियमितता की गयी। नतीजा अगले साल नदी में आयी बाढ़ में कोरोड़ों का बचाव कार्य लहरों में मिल गया। शिकायत को गंभीरता से लेते हुये शासन ने उक्त टेंडर को निरस्त कर दिया है। 

पुनः टेंडर प्रक्रिया शुरु

ग्राम पंचायत नौरंगा को गंगा की लहरों से बचाने के लिए बनी परियोजना का टेंडर निरस्त होने के बाद उसी परियोजना पर पुनः टेंडर डाले जाने की कवायद शुरू हो गयी है। अधीक्षण अभियन्ता भानू सिंह ने बताया कि इसके लिये शनिवार को ही नोटिस जारी कर दी गयी है। टेंडर डालने के लिये पांच दिन का समय दिया गया है। 7 मई को इसे खोला जाएगा, ताकि बचाव कार्य शुरू हो सकें।

हरेराम यादव



Post Comments

Comments

Latest News

गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान
बलिया : धर्मपुरा गांव निवासी ओमप्रकाश राजभर की असामयिक मौत 16 जून को हो गयी थी। महज 40 साल की...
क्या सच में केरल सरकार ने की है अपने 'विदेश सचिव' की नियुक्ति, मुख्य सचिव ने जारी किया यह बयान
बलिया में मासूम बालिका से दुष्कर्म, 28 साल के आरोपी युवक को मिली 25 साल की सजा
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक, संगीन अपराध में भेजा गया जेल
सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से प्राप्त करें श्री सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर का प्रसाद
बलिया डीएम का आदेश, मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी
डेढ़ सौ अध्यापकों के खिलाफ बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, इन हेडमास्टरों से भी जबाब-तलब