जी हां ! अब बैंक अकॉउंट से ऐसे होगी निकासी

जी हां ! अब बैंक अकॉउंट से ऐसे होगी निकासी


बलिया। लॉकडाउन में लोगों की सुविधा के लिए बैंकों में लेनदेन जारी है, लेकिन कई बैंकों में भीड़ होने और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होने की समस्या संज्ञान में आ रही है। इसी भीड़ को नियंत्रित रखने व सोशल डिस्टेंस अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए वित्त मंत्रालय खाता संख्या के अंतिम अंक के आधार पर निकासी की तारीख तय किया है। 

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि जिनके बैंक अकॉउंट का अंतिम अंक 6 से 7 होगा, वे 8 अप्रैल को निकासी के लिए बैंक में जाएंगे। इसी तरह जिनके खाता में अंतिम अंक 8 से 9 होगा वे 9 अप्रैल को, 0 से 1 अंक वाले 10 अप्रैल को, खाता संख्या के अंतिम 2 से 3 अंक वाले 13 अप्रैल को और 4 से 5 अंक वाले खाताधारक 15 अप्रैल को निकासी के लिए बैंक में जाएंगे। 

जिलाधिकारी ने सभी शाखा प्रबंधकों से कहा है कि इस महामारी के दृष्टिगत खाताधारको द्वारा धनराशि की निकासी के लिए इन तिथियों का फ्लैक्स बाहर लगवाएं। बैंक में सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए ही लेनदेन का कार्य हो। जिले के लीड बैंक मैनेजर डीके सिन्हा को भी यह सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि पुलिस विभाग के अधिकारी भी भ्रमण के दौरान बैंकों पर निरीक्षण करते रहें। कहीं उल्लंघन मिले तो संबंधित बैंक या उपभोक्ता के विरुद्ध कार्यवाही भी होगी। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के शिक्षामित्रों की हुंकार, कमेटी की रिपोर्ट लागू करें सरकार : पंकज  बलिया के शिक्षामित्रों की हुंकार, कमेटी की रिपोर्ट लागू करें सरकार : पंकज 
बलिया : सात वर्षों पहले आज ही के दिन सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किया था। कथित रूप...
बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार
बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी