लोकसभा चुनाव 2024 : अचानक कंट्रोल रूम पहुंचे बलिया डीएम, अधिकारियों और कार्मिकों को किया अलर्ट

लोकसभा चुनाव 2024 : अचानक कंट्रोल रूम पहुंचे बलिया डीएम, अधिकारियों और कार्मिकों को किया अलर्ट

बलिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शुचितापूर्ण, शांतिपूर्ण, पारदर्शी व सकुशल तरीके से संपन्न कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने गुरुवार को विकास भवन में स्थापित कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों एवं अधिकारियों को डीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने सी-विजिल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर पेड न्यूज व फेक न्यूज़ के संबंध में भी जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों व कार्मिकों से कहा कि किसी भी स्थिति में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। कंट्रोल रूम की पूरी टीम को अलर्ट रहकर कड़ी निगरानी रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। शिकायत व उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करते हुए उन्होंने विभिन्न माध्यमों से मिलने वाली शिकायतों का समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

कहा कि जिन अधिकारियों व कार्मिकों की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगाई गई है, वे सभी पूरी निष्ठा, ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, एडीएम डीपी सिंह, सीआर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
बैरिया, बलिया : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के स्वर्णिम दौर में घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली एक किशोरी को...
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार
दूसरे मर्दों के साथ पत्नी को देख पति बना कातिल, बोला - चरित्रहीन थी, किया हूं पाप का अंत
हल्दी प्रोग्राम में डांस करते-करते गिरी दुल्हन की बहन, मौत का VIDEO वायरल