सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी गई विदाई : नम हुई सभी की आंखें हुई नम, बलिया जिलाध्यक्ष ने की यह अपील

सेवानिवृत्त शिक्षकों को दी गई विदाई : नम हुई सभी की आंखें हुई नम, बलिया जिलाध्यक्ष ने की यह अपील

Ballia News : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बांसडीह के अध्यक्ष शर्मानाथ यादव समेत सेवानिवृत शिक्षकों का विदाई समारोह बीआरसी बांसडीह पर आयोजित कर संगठन ने सम्मानित किया। सेवानिवृत होने वाले शिक्षक शर्मानाथ यादव, मालती सिंह, धीरेंद्र कुमार को विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बांसडीह के पदाधिकारियों द्वारा अंगवस्त्रम व माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

Ballia News

समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डा. घनश्याम चौबे ने कहा कि आप लोग शिक्षा जगत में हमारी यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। समय-समय पर शिक्षक हितों के संघर्षों में आप लोगों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही है। आप केवल शिक्षक ही नहीं, बल्कि मार्गदर्शक भी रहे है। डॉ चौबे ने कहा कि शिक्षक आजीवन ज्ञान की धारा से जुड़े रहते हैं, लिहाजा वह कार्य से निवृत्त हो सकता है, शिक्षण कार्य से कभी निवृत्ति नहीं हो सकता।

जिला संरक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आप सभी द्वारा दिया गया अमूल योगदान वंदनीय है। हमें आप सभी से आकांक्षा है कि आपका सानिध्य हमें हमेशा मिलता रहे। उपाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि शिक्षण अधिगम की प्रक्रिया समाज में अनवरत चलती रहती है। विद्यालय शिक्षा उसका एक अंग है। आप सभी विद्यालय कार्यों से निवृत हो रहे हैं, लेकिन आजीवन आपके ज्ञान का लाभ पूर्ण समाज को मिलता रहे यही कामना है।

सेवानिवृत विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बांसडीह अध्यक्ष शर्मानाथ यादव ने कहा कि आप लोगों के इस अभूतपूर्व विदाई समारोह ने हमें अभिभूत कर दिया है।हमें अपने शिक्षक भाइयों से गुजारिश है कि हमें कभी "अलविदा" ना कहना। हम कल भी हम आपके बीच थे, आज भी है और आगे भी आपके प्यार के आगोश के लिए आतुर रहूंगा।

समारोह के मुख्य अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी बांसडीह सुनील कुमार चौबे ने कहा कि विदाई का यह पल अत्यन्त ही मार्मिक है, क्योंकि हम सेवानिवृत हो रहे अपने कुशल और योग्य शिक्षकों के सानिध्य से वंचित होने जा रहे हैं। इन्हीं कुशल गुरुओं की बदौलत विभाग अपने शीर्ष को प्राप्त कर सका है। श्री चौबे ने सेवानिवृत शिक्षकों के स्वस्थ्य और दीर्घायु की कामना के साथ समय-समय पर विभाग को अपने अमूल्य अनुभव से लाभन्वित कराते रहने की अपेक्षा भी की।

समारोह को सुरेश वर्मा, नंदलाल मोर्य, राजकुमार गुप्ता, सुनील गुप्ता, मोइनुद्दीन अंसारी, ओंकारनाथ पांडे, जनार्दन दुबे, रविंद्र तिवारी, संदीप सिंह, बालेश्वर वर्मा, राधेश्याम प्रसाद, छोटेलाल, वंदना गुप्ता, सुगंधा मिश्रा, सुमन,हरेराम सिंह,कृष्ण कुमार सिंह,सुमित्रा यादव, जयशंकर प्रसाद, विनय शंकर तिवारी, अजीत दुबे आदि ने संबोधित किया। संचालन जनार्दन दुबे ने किया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया : गड़वार थाना क्षेत्र अन्तर्गत नगर पंचायत रतसर के जिगनी मौजा में रविवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी...
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर
Fire Safety Advice : बलिया पुलिस की सलाह, आग लगने पर घबराएं नहीं ; करे ये उपाय
बलिया बीएसए से पंकज सिंह के नेतृत्व में मिला शिक्षामित्रों का प्रतिनिधि मंडल, इन विन्दुओं पर हुई बात
Road Accident में 9 बारातियों की मौत, आधी रात को मचा कोहराम