निर्देश जारी... पहली जुलाई से स्कूल जायेंगे शिक्षक

निर्देश जारी... पहली जुलाई से स्कूल जायेंगे शिक्षक


लखनऊ। परिषदीय विद्यालय पहली जुलाई से खुल जायेंगे। इस दिशा में बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने सोमवार को सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, बच्चों की पढ़ाई अभी शुरू नहीं होगी, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के जरूरी कामकाज निपटाने के लिए प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को स्कूल आना होगा। 

सरकार ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों को मिड-डे मील की परिवर्तन लागत की राशि देने का निर्णय लिया है। इसके लिए बच्चों के अभिभावकों से उनके बैंक खाते के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वही, मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों के सेवा विवरण को अपलोड कराकर उसका सत्यापन कराने और त्रुटियों को दूर कराने का काम भी अभी तक पूरा नहीं हो सका है। 

शिक्षकों से जुड़ा यह काम भी चल रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्रलय के यू-डायस डाटा के लिए परिषदीय विद्यालयों में छात्र नामांकन, अवस्थापना सुविधाओं और शिक्षकों से संबंधित आंकड़े इकट्ठे कर उन्हें डाटा कैप्चर फार्मेट में अपलोड कराने का काम भी होगा। इसके इतर अभी बहुत काम है, जिसे पूरे करने है। 


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा गांव में बुधवार की देर शाम भूमि विवाद में जमकर मारपीट...
बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी
बलिया में रोजगार को लेकर बड़ा अवसर आया सामने, उम्र 18 से 50 वर्ष ; ऐसे करे आवेदन
बलिया में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ, काफी खुश है बच्चे
अभ्युदय कोचिंग बनाएगा होनहारों का भविष्य : बलिया में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जानिएं किस-किस एग्जाम की मिलती है फ्री कोचिंग
बलिया में रेलकर्मी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले दोनों जीआरपी सिपाहियों पर हुई बड़ी कार्रवाई
बलिया : ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, शिनाख्त में करे जीआरपी की मदद