यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 : जल्द घोषित होगी अगली तारीख

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 :  जल्द घोषित होगी अगली तारीख


लखनऊ। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 22 अप्रैल,  2020 को होने वाली बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। चूंकि वर्तमान परिस्थितियों में 22 अप्रैल को बीएड की प्रवेश परीक्षा करवा पाना संभव नहीं है, इसलिए परीक्षा को टाल दिया गया है। राज्य सरकार के निर्देश पर इसकी अगली तारीख जल्द घोषित की जाएगी। 

उत्तर प्रदेश बीएड की प्रवेश परीक्षा समिति की सोमवार को हुई ऑनलाइन बैठक में निर्णय लिया गया कि मौजूदा परिस्थितियों में पूर्व निर्धारित तारीख पर अब यह परीक्षा कराना संभव नहीं है। ऐसे में लॉकडाउन के बाद प्रदेश सरकार से दिशा-निर्देश लेकर परीक्षा कराई जाएगी। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ.दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार से जो भी दिशा-निर्देश मिलेंगे, उसी आधार पर नई तारीख के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में जेईई बीएड प्रवेश परीक्षा-2020 तब तक के लिए स्थगित की जाती है।

बता दें कि संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2020 के आयोजन की जिम्मेदारी एक बार से लखनऊ विश्वविद्यालय को सौंपी गई थी। अब तक विश्वविद्यालय 6 बार बीएड सयुक्त प्रवेश परीक्षा का सफल आयोजन करा चुका है। इसे लेकर विशेष सचिव अब्दुल समद ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव को आदेश जारी किया था। विश्वविद्यालय ने सत्र 2010 और फिर 2015 से 2018 तक लगातार प्रवेश परीक्षा से लेकर दाखिले की प्रक्रिया सम्पन्न करा चुका है, जबकि 2019 में बीएड दाखिले की कमान रूहेलखंड यूनिवर्सिटी बरेली को दी गई थी।



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग