लेडी कांस्टेबल से शादी करने को बन गया डिवाईएसपी

लेडी कांस्टेबल से शादी करने को बन गया डिवाईएसपी


गांधीनगर। महिला कांस्टेबल के शादी करने के लिये एक युवक डीवायएसपी बन गया। उसने जीपीएससी की परीक्षा पास नहीं की थी, लेकिन डीवायएसपी की वर्दी पहन कर लोगों पर रौब जमाने लगा। धमकियां देकर पैसे बटोर रहा था। शहर की एक पुलिस चौकी में उसने कुर्सी में बैठकर फोटो भी खिंचवाए थे। पुलिस को शक होने की वजह से यह युवक पर निगरानी रखी गई थी। आखिरकार यह पुलिस वाला नकली डीवायएसपी निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और पुलिस स्टेशन ले आई थी। मामला गुजरात के अहमदाबाद का है।
पूछताछ में  उजागर हुआ कि सुरेंद्रनगर में रहने वाला आरोपी युवक कक्षा-10 पास है।
पुलिस ने पाया कि मेम्को सर्किल पर, दिनेश मेहरिया नाम का एक युवक लोगों से पैसे जुटा रहा था। वह अपने आप को डीवायएसपी बता रहा था। शहर कोटड़ा पुलिस स्टेशन के पीएसआई एचएल जेबलिया और उनकी टीम ने इस युवक पर नजर रखी थी, जहां दिनेश लोगों को पुलिस की वर्दी दिखा कर उनसे रूपये बटौरता था। पुलिस ने दिनेश को पैसे लेते हुए गिरफतार कर लिया और उसको पुलिस स्टेशन लाया गया।छताछ में कई चौंकाने वाले विवरण सामने आए। दिनेश महेरिया की 15 दिन पहले पुलिस कांस्टेबल लड़की के साथ सगाई हुई है। यह महिला कोंस्टेबल गांधीनगर के पास पुलिस एकेडेमी में कांस्टेबल की तालीम ले रही थी।

दिनेश महेरिया कुछ दिनों पहले शाहपुर पुलिस स्टेशन पहुंचा था और उनकी पहचान डीवायएसपी के रूप में की गई थी। परिवीक्षाधीन डीवाईएसपी को आईकार्ड नहीं मिलता है, इसलिए शाहपुर पुलिस स्टेशन का कांस्टेबल वास्तव में उसे सचमुच डीवायएसपी समझ रहा था और उसे सलाम भी ठोका था। नकली डीवायएसपी ने शाहपुर पुलिस स्टेशन के खानपुर पुलिस थानें में तस्वीरें भी खिंचवाई थी। आखिरकार यह नकली पुलिस अफसर पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : चलती स्टीमर से तीन युवकों ने लगाया गंगा में छलांग, एक लापता बलिया : चलती स्टीमर से तीन युवकों ने लगाया गंगा में छलांग, एक लापता
बलिया : स्टीमर से छलांग लगाकर गंगा नदी के बीच में स्नान करना युवकों को भारी पड़ गया। हालांकि दो...
खून से लथपथ मिला युवक-युवती का शव, मचा हड़कम्प
बलिया में गंगा किनारे खड़ी मिली उसकी बाइक, पर उसका पता नहीं ; खोजबीन में जुटी पुलिस
बलिया : सड़क हादसे में काका की मौत
मजदूर की मौत मामले में बलिया पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल
बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट
दुनिया को अलविदा कह गए 'चिट्ठी आई है...' गाने वाले पंकज उधास, एंटरटेनमेंट जगत गमगीन