ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई सैकड़ों की जान

ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई सैकड़ों की जान



# बेपटरी हुई सूरत छपरा एक्सप्रेस, आधा दर्जन जख्मी

छपरा । विवार की सुबह ताप्ती गंगा छपरा-सूरत एक्सप्रेस छपरा-बलिया रेलखंड के गौतम स्थान रेलवे स्टेशन के ठीक पहले पटरी से नीचे उतर गयी. ट्रेन छपरा जंक्शन से 9:00 बजकर 17 मिनट के आसपास खुली थी. 9 किलोमीटर आगे जाने के बाद गौतम स्थान रेलवे स्टेशन से ठीक पहले ट्रेन की 13 बोगियां पटरियों से नीचे उतर गयीं.

बताया जा रहा है कि ट्रेन अपने पूरे रफ्तार में थी. गौतम स्थान रेलवे से ठीक पहले ढाला के समीप अचानक झटका लगा उसके बाद कुछ दूर आगे जाकर ट्रेन की 13 बोगियां पटरी से नीचे उतर गयीं. घटना में आधा दर्जन लोग मामूली रूप से घायल बताये जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान छपरा एसडीओ, डीएसपी व रेल पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया.

यात्रियों को ट्रेन से उतारकर सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं घायलों को एंबुलेंस के द्वारा सदर अस्पताल भेजा गया. इसके अलावा अन्य यात्रियों के लिए बस का इंतजाम कर वापस छपरा जंक्शन भेजा गया. रेल हादसे के बाद छपरा-बलिया रेल खंड पर आवागमन बाधित हो गया है. पटरियों को ठीक करने का काम चल रहा है.

ड्राइवर की सूझबूझ से सैकड़ों लोगों की जान बचायी जा सकी. इस दौरान घटनास्थल पर रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों की टीम के साथ रिविलगंज पीएससी के डॉक्टर भी पहुंच गये. यात्रियों ने बताया कि अचानक तेज झटका लगा और ट्रेन की स्पीड बढ़ गयी. ड्राइवर ने सूझबूझ से ट्रेन रोका. रेल प्रशासन इस घटना की जांच में जुट गया है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग