प्रिंसिपल समेत तीन गिरफ्तार

प्रिंसिपल समेत तीन गिरफ्तार

Hariyana News : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस पलटने छह बच्चों की मौत मामले में प्रिंसिपल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ड्राइवर कथित तौर पर बस के पेड़ से टकराने से ठीक पहले कूद गया था। उसे भी स्कूल के सचिव के साथ हिरासत में ले लिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ड्राइवर के मेडिकल परीक्षण में पुष्टि हुई है कि उसके खून में शराब मौजूद थी। दुर्घटना के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए 14 छात्रों को छुट्टी दे दी गई है, लेकिन तीन की हालत गंभीर है।

कक्षा 4 से 10 तक के छात्र गुरुवार को जीएल पब्लिक स्कूल जा रहे थे, तभी उन्हें ले जा रही बस एक पेड़ से टकराकर पलट गई। बस स्कूल की थी और दस्तावेजों से पता चला कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था। मामले में राज्य सड़क परिवहन के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। राज्य की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि यह स्थापित करने के लिए भी जांच की जा रही है कि ईद के दिन स्कूल में कक्षाएं क्यों आयोजित की जा रही थीं ? स्कूल को खुला नहीं होना चाहिए था।कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और इसके अलावा, हमने निजी स्कूलों से स्व-शपथ पत्र लिया है। स्कूलों को एक हलफनामा देना होगा कि उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले परिवहन वाहन परिवहन नियमों का पालन कर रहे हैं।

यह घटना कनीना में उन्हाणी गांव के निकट सुबह लगभग 8.30 बजे उस वक्त हुई, जब बस प्राथमिक से माध्यमिक कक्षाओं के लगभग 40 बच्चों को लेकर जीएल पब्लिक स्कूल जा रही थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक छात्रों में सत्यम, युवराज, वंश, रिकी, अंशू और यकुश शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चालक धर्मेंद्र तेजी से बस चला रहा था और उसका बस पर से नियंत्रण खो गया और यह एक पेड़ से टकराकर पलट गई। महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने बताया कि इस हादसे में छह छात्रों की मौत हो गई। जबकि लगभग 20 छात्र घायल हैं। पुलिस ने कहा कि चालक को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया और मेडिकल जांच में पुष्टि हुई कि वह शराब के नशे में था। पुलिस ने स्कूल की प्रधानाध्यापक दीप्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है। स्कूल के एक और अधिकारी होशियार सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार