क्रैश होते-होते बचा हेलिकॉप्टर : देखें हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग का LIVE वीडियो

क्रैश होते-होते बचा हेलिकॉप्टर : देखें हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग का LIVE वीडियो

Kedarnath Dham Viral Video : केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर की पालयट ने शुक्रवार सुबह 7:05 बजे इमरजेंसी लैंडिंग की।  हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी होने पर पायलट ने धैर्य का परिचय देते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई, जिससे 6 लोगों की जान बच गई। हैलीकॉप्टर ने सेरसी से केदारनाथ धाम के लिए उड़ान भरी थी। 

जमीन पर आने से पहले हेलिकॉप्टर तेजी से चारों तरफ नाचने लगा। पायलट ने अपनी सूझबूझ से इसे सुरक्षित रखने में कामयाबी हासिल की और 7 (पायलट समेत) लोगों की जान बाल-बाल गई। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे बाबा केदार की कृपा बता रहे हैं।

 

यह भी पढ़े बलिया के शिक्षामित्रों की हुंकार, कमेटी की रिपोर्ट लागू करें सरकार : पंकज 

 

यह भी पढ़े बलिया के शिक्षामित्रों की हुंकार, कमेटी की रिपोर्ट लागू करें सरकार : पंकज 

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे क्रिटन एविएशन कंपनी का हेलिकॉप्टर ने शेरसी से 6 यात्रियों को लेकर केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी के कारण हैलिकॉप्टर सामान्य तरीके से लैंड नहीं कर सका। हेलिपैड से करीब 100 मीटर पहले ही हेलिकॉप्टर हवा में नाचने लगा। पायलट कैप्टन कल्पेश ने स्थिति को संभालने में कामयाबी हासिल की।

वह हेलिकॉप्टर को सुरक्षित लैंड करा लिया। सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने कहा कि पायलट की सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा टल गया। कहा कि तकनीकी खामी की जानकारी मिलने के बाद पायलट ने अपना धैर्य नहीं खोया और हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में सुरक्षित उतारा। घटना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर जाकर यात्रियों की सहायता कर उन्हें मंदिर तक पहुंचाया। हेलिकॉप्टर में तमिलनाडु के छह श्रद्धालु- शिवाजी, उल्लू बैंकट चलम, महेश्वरी, सुन्दरा राज, सुमति, मयूर बाघवानी थे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान