तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तैयारी पूरी, आज दिखेगी NDA की ताकत

तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तैयारी पूरी, आज दिखेगी NDA की ताकत

दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार गठन की कवायद शुरू हो गई है। केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इसको लेकर शुक्रवार 8 जून को एनडीए के संसदीय दल की बैठक है। इसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसद मौजूद रहेंगे। इनके साथ ही बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा और विधान परिषद के फ्लोर लीडर तथा बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और सभी मोर्चो के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को लगभग सात घंटे तक पार्टी नेताओं के साथ कई राउंड की मैराथन बैठक कर, सरकार गठन की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर पूरा खाका तैयार किया। विपक्षी दलों के तमाम दावों के बीच भाजपा आज एनडीए की ताकत दिखाने की भी तैयारी पूरी कर ली है। लोकसभा चुनाव में 293 सीटों पर जीत हासिल कर, एनडीए बहुमत के लिए जरूरी 272 सांसदों के आंकड़े से काफी ज्यादा है, लेकिन भाजपा ने इस आंकड़े को भी बढ़ाने की तैयारी कर ली है।

संसद भवन परिसर में सुबह 11 बजे एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी। एनडीए संसदीय दल की बैठक में सभी सांसद मिलकर नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुनेंगे। भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों के साथ-साथ, एनडीए सहयोगी दलों के नेता, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों से जुड़े भाजपा के वे नेता, जो विधानसभा में विपक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं समेत पार्टी के कई अन्य नेता भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं।

इसके बाद एनडीए के नेता राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम आवास पर हुए एनडीए नेताओं की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुनने के बाद कई अन्य सांसद भी भाजपा के संपर्क में आए हैं। बताया जा रहा है कि कई निर्दलीय सांसदों के अलावा कुछ छोटी पार्टियों से भी बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई है। इस बात की पूरी संभावना है कि एनडीए नेता तीन सौ से ज्यादा सांसदों के समर्थन के साथ राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, 9 जून की शाम को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। हालांकि, इसे लेकर अभी तक औपचारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े बलिया : उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर नहीं थम रही शराब तस्करी

Post Comments

Comments

Latest News

27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल 27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
मेष आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपके कामों में अधिक समस्या आ रही थी, तो वह...
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान
वसूली मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन : हटाए गये SP और ASP,  सीओ-थानेदार समेत 10 सस्पेंड, विक्रांत वीर बनें बलिया कप्तान