तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तैयारी पूरी, आज दिखेगी NDA की ताकत

तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर भाजपा की तैयारी पूरी, आज दिखेगी NDA की ताकत

दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार गठन की कवायद शुरू हो गई है। केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इसको लेकर शुक्रवार 8 जून को एनडीए के संसदीय दल की बैठक है। इसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसद मौजूद रहेंगे। इनके साथ ही बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा और विधान परिषद के फ्लोर लीडर तथा बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और सभी मोर्चो के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को लगभग सात घंटे तक पार्टी नेताओं के साथ कई राउंड की मैराथन बैठक कर, सरकार गठन की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर पूरा खाका तैयार किया। विपक्षी दलों के तमाम दावों के बीच भाजपा आज एनडीए की ताकत दिखाने की भी तैयारी पूरी कर ली है। लोकसभा चुनाव में 293 सीटों पर जीत हासिल कर, एनडीए बहुमत के लिए जरूरी 272 सांसदों के आंकड़े से काफी ज्यादा है, लेकिन भाजपा ने इस आंकड़े को भी बढ़ाने की तैयारी कर ली है।

संसद भवन परिसर में सुबह 11 बजे एनडीए के सभी सांसदों की बैठक होगी। एनडीए संसदीय दल की बैठक में सभी सांसद मिलकर नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुनेंगे। भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों के साथ-साथ, एनडीए सहयोगी दलों के नेता, भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों से जुड़े भाजपा के वे नेता, जो विधानसभा में विपक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं समेत पार्टी के कई अन्य नेता भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं।

इसके बाद एनडीए के नेता राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम आवास पर हुए एनडीए नेताओं की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुनने के बाद कई अन्य सांसद भी भाजपा के संपर्क में आए हैं। बताया जा रहा है कि कई निर्दलीय सांसदों के अलावा कुछ छोटी पार्टियों से भी बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई है। इस बात की पूरी संभावना है कि एनडीए नेता तीन सौ से ज्यादा सांसदों के समर्थन के साथ राष्ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, 9 जून की शाम को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। हालांकि, इसे लेकर अभी तक औपचारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े बलिया : स्कूल के खेल मैदान में दौड़ रहे युवक पर जानलेवा हमला, दो मनबढ़ों पर मुकदमा

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा गांव में बुधवार की देर शाम भूमि विवाद में जमकर मारपीट...
बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी
बलिया में रोजगार को लेकर बड़ा अवसर आया सामने, उम्र 18 से 50 वर्ष ; ऐसे करे आवेदन
बलिया में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ, काफी खुश है बच्चे
अभ्युदय कोचिंग बनाएगा होनहारों का भविष्य : बलिया में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जानिएं किस-किस एग्जाम की मिलती है फ्री कोचिंग
बलिया में रेलकर्मी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले दोनों जीआरपी सिपाहियों पर हुई बड़ी कार्रवाई
बलिया : ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, शिनाख्त में करे जीआरपी की मदद