बलिया : SDM की जांच में अनुपस्थित मिले शिक्षक और शिक्षामित्र, DM को भेजी रिपोर्ट

बलिया : SDM की जांच में अनुपस्थित मिले शिक्षक और शिक्षामित्र, DM को भेजी रिपोर्ट

बैरिया, बलिया। शिक्षा क्षेत्र मुरली छ्परा के प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर 2 पर  ग्रामीणों की शिकायत पर औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपजिलाधिकारी अत्रेय मिश्र को अध्यापक व शिक्षामित्र गायब मिले। 115 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष केवल तीन छात्र-छात्राएं ही विद्यालय में मोजूद थे।

इब्राहिमाबाद गांव निवासी विनोद साहनी, हरेन्द्र चौधरी व भोलानाथ राय ने जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षाधिकारी को शिकायती पत्र देकर मीनू के अनुसार एमडीएम नहीं बनाने व शिक्षकों की विद्यालय में समय से न आने की शिकायत किया था। कहा था कि हम लोग गरीब तबके के आदमी है। हमारे बच्चें प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर दो में पढ़ते है। इस संदर्भ में जरूरी कार्रवाई की जाय। 

यह भी पढ़े बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में शनिवार की सुबह 08 बजकर 15 मिनट पर उपजिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नम्बर दो पर पहुंच गए। वहां केवल रसोइया सन्ध्या देवी व देवंती देवी मौजूद थी। इनके अलावा तीन बच्चे विद्यालय प्रांगण में घूम रहे थे। निरीक्षण के दौरान ही 10 मिनट बाद सुबह 08 बजकर 25 मिनट पर प्रभारी प्रधानाध्यापक सदानन्द सिंह विद्यालय पहुंचे। एसडीएम ने उनसे पूछा कि साढ़े सात बजे से विद्यालय चलता है, अभी तक कहा थे। प्रभारी प्रधानाध्यापक के पास कोई जबाब नहीं था। उपजिलाधिकारी ने सभी शिक्षकों व शिक्षामित्रों को रजिस्टर में अनुपस्थित लगाकर उसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिया है।उपजिलाधिकारी की इस कार्रवाई के बाद लेटलतीफ विद्यालयों में जाने वाले शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है।

यह भी पढ़े बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : मुख्य आरोपी राइडर के घर पर गरज रहा बुलडोजर, देखें Video

मैं अवकाथ पर थी, फिर भी दर्ज हुई अनुपस्थित

यह भी पढ़े बलिया सड़क हादसे में एक और छात्र की मौत, मृतक संख्या हुई दो

उक्त विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका अंकिता पाण्डेय ने बताया कि मैंने आनलाइन आवेदन एक दिन पहले ही ली थी। बावजूद इसके उपस्थिति पंजिका में अवकाश चढ़ाने की जगह मुझे अनुपस्थित कर दिया गया है, जो नियम के विपरीत है। 

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया सड़क हादसे में घायल दो और छात्र वाराणसी रेफर, बीएसए ने जाना छात्रों का हाल बलिया सड़क हादसे में घायल दो और छात्र वाराणसी रेफर, बीएसए ने जाना छात्रों का हाल
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी गांव के पास खड़े ट्रक में छात्रों से भरी...
बेहतर कार्य के लिए राजधानी में सम्मानित हुई TSCT की बलिया टीम
बलिया सड़क हादसे में एक और छात्र की मौत, मृतक संख्या हुई दो
बलिया में DIG ने की समीक्षा बैठक : बोले- माफियाओं तथा सूदखोरों के विरुद्ध हों कठोर कार्रवाई, अभ्यस्त अपराधियों की खोले हिस्ट्रीशीट और... 
बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज