06 नवम्बर को बलिया के 79332 बच्चों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे 1100-1100 रुपये

06 नवम्बर को बलिया के 79332 बच्चों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे 1100-1100 रुपये


बलिया। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले हर बच्चे के अभिभावक के बैंक खाते में जल्द ही 1100 रुपये पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ 06 नवम्बर 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 कालीदास मार्ग लखनऊ से करेंगे। कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को यूनिफार्म, स्वेटर, जूता-मोजा और स्कूल बैग खरीदने के लिए सरकार द्वारा भेजी जा रही धनराशि के प्रथम चरण में बलिया के भी 79332 छात्र लाभांवित होंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यू-ट्यूब व दूरदर्शन पर होगा, जिससे जुड़ने के लिए बलिया बीएसए शिवनारायण सिंह ने सभी से अपील की है। 
बीएसए ने बताया कि शासन द्वारा बेसिक शिक्षा परिषद के हर बच्चे को यूनिफार्म, स्वेटर, जूता-मोजा और स्कूल बैग खरीदने के लिए 1100 रुपये देने की व्यवस्था की गयी है। यह धनराशि बच्चों के अभिभावक के बैंक खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के तहत भेजी जानी है। इस धन में बच्चों को दो जोड़ी यूनिफार्म के लिए 600 रुपये, एक स्वेटर 200 रुपये, एक जोड़ी जूता व दो जोड़ी मोजे के लिए 125 रुपये और एक स्कूल बैग के लिए 175 रुपये है। बीएसए ने बताया कि अभिभावक अपनी संतुष्टि के अनुसार यह चीजें खरीद सकेंगे। साथ ही कक्षा के अनुसार दक्षता प्राप्त करने के लिए अधिक अवसर मिल सकेगा। 

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त