बलिया : गैंग लीडर और दो स्वर्णकारों के साथ पांच गिरफ्तार, खुला आठ घटनाओं का राज ; 1.80 लाख व आभूषण बरामद

बलिया : गैंग लीडर और दो स्वर्णकारों के साथ पांच गिरफ्तार, खुला आठ घटनाओं का राज ; 1.80 लाख व आभूषण बरामद

यह भी पढ़े बलिया कोतवाल संजय सिंह लाइनहाजिर

यह भी पढ़े बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...

बलिया। रेवती पुलिस ने मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय 05 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक भाग निकला। दबिस के दौरान गैंग लीडर मनोज कुमार साहनी ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया। गिरफ्तार बदमाशों में 04 मास्टर माइंड चोरों के साथ 02 स्वर्णकार है, जो चोरी का माल चोरों से खरीदते थे। इनके कब्जे से चोरी का 1,80,300/- रुपये नकद, गहने और अवैध शस्त्र-कारतूस तथा चोरी में उपयोग किए गये औजार बरामद किया गया है।

यह भी पढ़े बलिया कोतवाल संजय सिंह लाइनहाजिर

यह भी पढ़े बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...

एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि रेवती थानाध्यक्ष रामायण सिंह, उनि बृजेश सिंह, उनि सूरज सिंह मय फोर्स ने थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना पर रात्रि में दबिस देकर  चोरी गैंग के लीडर मनोज कुमार साहनी पुत्र शिव भुवाल साहनी (निवासी वार्ड नं.-4 रेवती), प्रदीप भारती उर्फ गोलू पुत्र परमहंश राम (निवासी पहेसर थाना पकड़ी, बलिया), दीपक कुमार पासवान पुत्र लालदेव पासवान (निवासी वार्ड नं.-9 रेवती) को चोरी की योजना बनाते समय पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से चोरी के नकद पैसे, गहने व चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद हुए। इन्हीं अभियुक्तों की निशानदेही पर इनके द्वारा चोरी किए गये गहनों को खरीदने वाले स्वर्णकार सुनील वर्मा उर्फ भुअर पुत्र स्व. शम्भूनाथ वर्मा (निवासी वार्ड नं.-7 उत्तर टोला, रेवती) व मुकेश वर्मा पुत्र अच्छेलाल वर्मा (निवासी बलेसरा थाना गड़वार, बलिया) को भी गिरफ्तार किया गया। इन स्वर्णकारों के कब्जे से भी गहने आदि बरामद हुए। अभियुक्तों के विरूद्ध रेवती पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर चालान न्यायालय कर दिया।

यह भी पढ़े IERT Entrance Exam Result 2024 : 6वीं रैंक हासिल कर पिंकी यादव ने बढ़ाया बलिया का मान, गहरे सदमे के बीच दी थी परीक्षा

यह भी पढ़े बलिया कोतवाल संजय सिंह लाइनहाजिर

यह भी पढ़े बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...

चोरी नं.-01
12.06.2022 को थाना रेवती के सिहरिया क्षेत्र के एक मकान में घुसकर चोरी किया, जिसमें लगभग एक लाख रूपया व गहना मिला। गहने को दोनों सोनारो को बेंच दिया।

चोरी नं.-02
10.05.2022 को थाना नगरा अंतर्गत रात में छत पर चढ़कर आंगन में उतर कर चोरी किए, जिसमें जेवरात व करीब 13,000 रुपये चुराए थे। चोरी के जेवर सोनार को 35,000/-रुपये में बेचें थे।

चोरी नं.-03
28.05.2022 को थाना रसड़ा अंतर्गत ग्राम बेसवान में एक मकान की खिडकी की ग्रिल निकाल कर घर में घुसकर गहना चोरी किया व सोनार को 30,000/-रुपये में बेचा।

चोरी नं.-04
06.05.2022 को थाना गड़वार अंतर्गत ग्राम आलमपुर में एक मकान मे सीढ़ी के रास्ते चढ़कर पैसा व गहना चोरी किया था। चोरी का गहना सोनार को 31,800/-रुपये में बेचा था।

चोरी नं.-05
07.06.2022 को थाना बांसडीह क्षेत्र के ग्राम जानपुर के एक मकान में घुसकर पैसा व गहना चोरी किया था। चुराए गये गहने को 20,000/-रुपये में सोनार को बेचा था।

चोरी नं.-06
24.02.2022 को थाना सहतवार के पास हल्दी मोड़ के पास खड़ी मोटर साइकिल के डिग्गी से बैग निकाल लिए थे। उसमें जो जेवर मिला सुनार को बेच दिया था।

चोरी नं.-07
03.03.2022 को सहतवार के ग्राम बलेउर के एक मकान में घुसकर आलमारी काटकर पैसा व गहना चुराए थे। 

चोरी नं.-08
16.03.2022 को थाना सहतवार के ग्राम बघांव के एक घर में छत पर चढ़ कर सीढी के रास्ते आंगन में उतर कर गहना पैसा चोरी किया था। सहतवार की तीनों चोरियों से मिले जेवर को 35,000/-रुपये में सोनार को बेचा था।

बरामदगी
पुलिस टीम ने चोरों के कब्जे से एक देशी तमंचा .315 बोर, एक जिन्दा कारतूस .315 बोर, एक खोखा कारतूस .315 बोर, एक लोहे का सब्बल, तीन लोहे का चाकू, एक लोहा काटने वाली आरी, पेचकस, हथौड़ी, पिलास, प्लास्टिक के पारदर्शी डिब्बे में 07 अंगुठी व 02 जोड़ी चूड़ी, दो चैन, एक जोड़ा कान का झुम्का व एक हार तथा एक लाख अस्सी हजार तीन सौ रुपये नकद बरामद किया।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह, उनि बृजेश सिंह व सूरज सिंह, एचसी प्रकाश चन्द यादव, कां. रामानन्द यादव, रामनाथ, सौरभ सिंह, संदीप सोनकर, अरविन्द कुमार, आशीष ठाकुर व अनिल चौधरी शामिल रहे। 

रोहित सिंह मिथिलेश

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान