बलिया-आरा रेल लाइन निर्माण को लेकर सांसद ने दी अच्छी खबर

बलिया-आरा रेल लाइन निर्माण को लेकर सांसद ने दी अच्छी खबर

बैरिया, बलिया। लोक सभा बलिया के विकास के क्रम में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की पहल पर आरा बलिया रेल लाइन का निर्माण कार्य दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। प्राथमिक सर्वे रिपोर्ट स्वीकार होने के बाद डिटेल प्रोजेक्ट बनाने का आदेश रेलवे बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीके त्रिपाठी ने अधीनस्थों को दिया है। सांसद ने गुरुवार को  रेलवे बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की।

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए हर माकूल कदम उठाऊंगा।बलिया से आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस का नाम मंगल पांडे के नाम पर करने का सुझाव दिया हूं। वही उक्त ट्रेन को  सप्ताहिक के बदले दैनिक करने की मांग भी रेलवे बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी ने स्वीकार किया है। जल्द ही इस बाबत आदेश जारी होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि बलिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की तरह प्लेटफार्म नंबर दो और तीन को आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस करने व रेलवे स्टेशन के उत्तर तरफ रेलवे की जमीन में उगे झाड़ झंखाड़ को साफ करा कर पार्क के रूप में विकसित करने का सुझाव रेलवे बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी के समक्ष रखा गया। इस पर भी तत्काल कार्रवाई का आश्वासन मिला है। सांसद ने बताया कि रेलवे से जुड़ी अन्य समस्याओं के संदर्भ में भी उनसे बात हुई है। शीघ्र ही बलिया छपरा रेल मार्ग पर कई नए कार्य धरातल पर दिखेंगे।

यह भी पढ़े वसूली मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन : हटाए गये SP और ASP,  सीओ-थानेदार समेत 10 सस्पेंड, विक्रांत वीर बनें बलिया कप्तान

रोडवेज बस परिचालन की होगी पहल

यह भी पढ़े बलिया में करंट से महिला की मौत

सांसद ने कहा है कि सम्पूर्ण क्रान्ति के प्रणेता  लोक नायक जयप्रकाश नारायण की स्मृति में उनके नाम पर जय प्रकाश नगर से बलिया होते हुए वाराणसी तक रोडवेज की नई बस चलाने की मांग ग्रामीणों ने रखी है। इस बाबत भी संबंधित मंत्री से बात कर करुंगा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नाम पर जयप्रकाश नगर से वाराणसी के लिए रोडवेज की बस का परिचालन शुरू कराया जाए।

यह भी पढ़े शिवभक्तों के लिए खास है सावन, बन रहा अद्भुत संयोग, पंडित मोहित पाठक से जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


शिवदयाल पांडेय मनन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान