अंकिता ने बढ़ाया मान, बेटी को गोल्ड मेडलिस्ट बनता देख झूम उठा बलिया का गांव

अंकिता ने बढ़ाया मान, बेटी को गोल्ड मेडलिस्ट बनता देख झूम उठा बलिया का गांव

बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्व विद्यालय बलिया में टॉप कर नवानगर ब्लॉक के मलेजी गांव निवासी अंकिता ने न सिर्फ घर-परिवार, बल्कि सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र का भी मान बढ़ाया है। सोमवार को गांव की बेटी को गोल्ड मेडल मिलता देख, हर कोई खुशी से झूम उठा। अंकिता की इस उपलब्धि पर गांव के लोग उत्साहित हैं।

निर्मल उपाध्याय व सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका निर्मला उपाध्याय की सबसे छोटी बेटी अंकिता बचपन से ही पढ़ने लिखने में तेज व कुशाग्र बुद्धि की छात्रा है। वर्ष 2015 में यूपीटीयू से बीटेक डिग्री होल्डर अंकिता जननायक चंद्रशेखर विश्व विद्यालय बलिया से सम्बद्ध केशव प्रसाद पीजी कालेज ससना बहादुर बेल्थरारोड से न सिर्फ स्नातकोत्तर (हिंदी) की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की, बल्कि 74 प्रतिशत अंक अर्जित कर टॉपर भी बनी। सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुद्देशीय सभागार में आयोजित विश्व विद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डॉ राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा समस्तीपुर के कुलपति प्रो. रमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने अंकिता को स्वर्ण पदक प्रदान किया। गोल्ड मेडलिस्ट बनी मलेजी गांव की होनहार बेटी अंकिता ने कहा कि मेरा पूरा परिवार शिक्षा क्षेत्र से जुड़ा है, लिहाजा आगे चल कर वह भी इसी क्षेत्र में जाना पसंद करेंगी। बता दें कि अंकिता के बड़े भाई एसोसिएट प्रोफेसर और बड़ी बहन प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। 

यह भी पढ़े बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण

Post Comments

Comments

Latest News

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा सपा पर निशाना डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने साधा सपा पर निशाना
बलिया : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र के तालिबपुर में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। लोगों...
बलिया में पबजी गेम के इवेंट पर बवाल, युवक को सुलाया मौत की नींद
बलिया : गंगा में डूबने से युवक की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम
अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, 3 दिन घर में रखी लिव-इन पार्टनर की लाश, फिर...
पूर्व मंत्री नारद राय के बयान पर सपा विधायक रिजवी का करारा पलटवार, बोले...
गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच