अंकिता ने बढ़ाया मान, बेटी को गोल्ड मेडलिस्ट बनता देख झूम उठा बलिया का गांव

अंकिता ने बढ़ाया मान, बेटी को गोल्ड मेडलिस्ट बनता देख झूम उठा बलिया का गांव

बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्व विद्यालय बलिया में टॉप कर नवानगर ब्लॉक के मलेजी गांव निवासी अंकिता ने न सिर्फ घर-परिवार, बल्कि सिकन्दरपुर तहसील क्षेत्र का भी मान बढ़ाया है। सोमवार को गांव की बेटी को गोल्ड मेडल मिलता देख, हर कोई खुशी से झूम उठा। अंकिता की इस उपलब्धि पर गांव के लोग उत्साहित हैं।

निर्मल उपाध्याय व सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका निर्मला उपाध्याय की सबसे छोटी बेटी अंकिता बचपन से ही पढ़ने लिखने में तेज व कुशाग्र बुद्धि की छात्रा है। वर्ष 2015 में यूपीटीयू से बीटेक डिग्री होल्डर अंकिता जननायक चंद्रशेखर विश्व विद्यालय बलिया से सम्बद्ध केशव प्रसाद पीजी कालेज ससना बहादुर बेल्थरारोड से न सिर्फ स्नातकोत्तर (हिंदी) की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास की, बल्कि 74 प्रतिशत अंक अर्जित कर टॉपर भी बनी। सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुद्देशीय सभागार में आयोजित विश्व विद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डॉ राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा समस्तीपुर के कुलपति प्रो. रमेश चन्द्र श्रीवास्तव ने अंकिता को स्वर्ण पदक प्रदान किया। गोल्ड मेडलिस्ट बनी मलेजी गांव की होनहार बेटी अंकिता ने कहा कि मेरा पूरा परिवार शिक्षा क्षेत्र से जुड़ा है, लिहाजा आगे चल कर वह भी इसी क्षेत्र में जाना पसंद करेंगी। बता दें कि अंकिता के बड़े भाई एसोसिएट प्रोफेसर और बड़ी बहन प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। 

यह भी पढ़े शिवभक्तों के लिए खास है सावन, बन रहा अद्भुत संयोग, पंडित मोहित पाठक से जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान