बलिया : 'हवा' में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर, एसडीएम ने दो किया सीज

बलिया : 'हवा' में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर, एसडीएम ने दो किया सीज

बैरिया, बलिया। लम्बे समय से चल बैरिया में रहे अल्टासाउन्ड केन्द्रों पर उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र के नेतृत्व में शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया गया। इससे क्षेत्र में स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालकों में हड़कंप मच गया। अल्ट्रासाउंड सेंटरों के दरवाजे धड़ाधड़ बंद होने लगे। बाजार के दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों का एसडीएम ने निरीक्षण किया और निर्धारित प्रपत्र नहीं मिलने पर उन्हें सीज कर दिया। इसके अलावा एसडीएम के नेतृत्व वाली टीम बाजार के लगभग सभी अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर पहुंची। लेकिन वहां ताला लटके थे। सेंटर संचालक सेंटर पर उपलब्ध नहीं थे।

उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर क्षेत्र में चलने वाले अल्ट्रासाउंड सेंटरों का निरीक्षण किया गया। जिसमें दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों में से एक के पास का लाइसेंस 2017 में ही निरस्त हो चुका है।जबकि दूसरे अल्ट्रासाउंड सेंटर के पास कोई कागजात नहीं मिले। ऐसे में दोनों अल्ट्रासाउंड सेंटरो कोशिश किया गया। उप जिला अधिकारी ने बताया कि शासन ने पीसीपीएनडीटी एक्ट बनाया है। जिसके अंतर्गत अल्ट्रासाउंड सेंटर अवैध नहीं चलाया जा सकता तथा अनट्रेंड टेक्नीशियन से अल्ट्रासाउंड कराया जाता है। अल्ट्रासाउंड अत्यंत ही संवेदनशील मामला होता है। शासन के मंशा के अनुसार अब क्षेत्र में संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटरों की नियमित जांच होती रहेगी। तथा जो लोग आज बंद करके हट गए उन्हें भी अपना लाइसेंस और टेक्नीशियन के कागजात दिखाने की नोटिस भेजी जा रही है। टीम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के अधीक्षक डॉक्टर आशीष श्रीवास्तव से पूछने पर बताया कि बैरिया क्षेत्र में लाइसेंस होल्डर कितने अल्ट्रासाउंड सेंटर है। तो उन्होंने बताया कि बैरिया क्षेत्र में कई अल्ट्रासाउंड सेंटर चलते हैं। कितने लोगों के पास वैध लाइसेंस है। उसकी ही तो जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े यही है पीएम और सीएम को धमकी देने वाला बलिया का वह शख्स


यह भी पढ़े बलिया जिलाध्यक्ष ने की अपील : पुरानी पेंशन के लिए विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन का X वार में लें हिस्सा

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े बलिया में होगा शतरंज का महाकुम्भ ‘चतुरंग’, डॉ. कुंवर अरूण सिंह को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Post Comments

Comments

Latest News