बलिया : स्कूल चलो रैली को रवाना कर विधायक केतकी सिंह ने दिया यह संदेश

बलिया : स्कूल चलो रैली को रवाना कर विधायक केतकी सिंह ने दिया यह संदेश


बलिया। बीआरसी बांसडीह से शुक्रवार को सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों ने रैली निकाली। रैली को विधायक केतकी सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार व प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बच्चों ने अभिभावकों से अपने बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया। बच्चे ‘नारी को भी पढ़ना है-देश को आगे बढ़ाना है’, 'एक भी बच्चा छूटा-संकल्प हमारा टूटा', 'पढ़ेंगे पढ़ायेंगे-देश का मान बनायेंगे' इत्यादि नारे लगा रहे थे।


विधायक केतकी सिंह ने कहा कि शिक्षा हमें योग्य नागरिक बनाती है। इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि अपने बच्चों को स्कूल जरूर पढ़ने भेजें। कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर लड़का लड़की स्कूल पढ़ने जरूर जाय। इसी लिए सरकार आठवीं तक की लड़कियों, लड़कों को मुफ्त शिक्षा के साथ उनको मिड डे मील, नि:शुल्क पुस्तकें, बैग, ड्रेस, जूता मोजा आदि सुविधाएं मुहैया करा रही हैं। प्राशिसं के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चों को पढ़ने जरूर भेजें। प्राथमिक शिक्षा के बाद उनको उच्च शिक्षा भी दें। एक मात्र शिक्षा ही वह सीढ़ी है, जिसके बदौलत कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है। 


इस मौके पर विशिष्ठ बीटीसी वेलफेयर के जिलाध्यक्ष डा. घनश्याम चौबे, प्राशिसं बांसडीह के अध्यक्ष हरेराम सिंह, मंत्री संतोष तिवारी, प्रधानाध्यापक एहसानुल हक अंसारी,  पूर्व अध्यक्ष केके सिंह, देवेश सिंह, मनोज सिंह, विवेक सिंह, संतोष चन्द्र तिवारी, शर्मानाथ पादव, संजय कुमार, धर्मेंद्र गुप्ता, कौशल सिंह, रामजी वर्मा, गुरुदेव सिंह, नन्दलाल मौर्य, ओमकार नाथ पांडेय इत्यादि अध्यापक उपस्थित रहे। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया सड़क हादसे में घायल दो और छात्र वाराणसी रेफर, बीएसए ने जाना छात्रों का हाल बलिया सड़क हादसे में घायल दो और छात्र वाराणसी रेफर, बीएसए ने जाना छात्रों का हाल
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी गांव के पास खड़े ट्रक में छात्रों से भरी...
बेहतर कार्य के लिए राजधानी में सम्मानित हुई TSCT की बलिया टीम
बलिया सड़क हादसे में एक और छात्र की मौत, मृतक संख्या हुई दो
बलिया में DIG ने की समीक्षा बैठक : बोले- माफियाओं तथा सूदखोरों के विरुद्ध हों कठोर कार्रवाई, अभ्यस्त अपराधियों की खोले हिस्ट्रीशीट और... 
बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज