यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 : बलिया में बना 33 परीक्षा केन्द्र, डीएम-एसपी ने अफसरों को किया अलर्ट

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 : बलिया में बना 33 परीक्षा केन्द्र, डीएम-एसपी ने अफसरों को किया अलर्ट

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने 6 जुलाई को होने वाली यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली। उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। साथ ही प्रश्न पत्र सावधानीपूर्वक ट्रेजरी से केंद्र तक ले जाया जाए और वापस केंद्र से ट्रेजरी तक लाया जाए।

पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने भी सभी सेक्टर पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र पर पुलिस तैनात की जाए और महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए अलग से एक कक्ष बनाया जाए। साथ ही परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर किसी को भी मोबाइल फोन या फिर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति न दी जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक सत्यापन ठीक से कराया जाए। अगर कहीं पर भी कोई दिक्कत आती है तो तुरंत सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस पहले से ही एक बार केंद्र पर जाकर उसकी व्यवस्था देख ले।

यह भी पढ़े रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार

बताते चलें कि जनपद में परीक्षा के लिए 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसकी व्यवस्था के लिए विश्वविद्यालय और प्रशासन  की ओर से टीमें लगाई गई हैं। परीक्षा के लिए 19 सेक्टर बनाए गए हैं, जिसमे 11480 परीक्षार्थी भाग लेंगे। सभी सेक्टरों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। यह परीक्षा महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली द्वारा आयोजित की जा रही है।

यह भी पढ़े बलिया : नहीं बचेंगे रोहित पांडेय हत्याकांड के हत्यारोपी, होगी कड़ी कार्रवाई

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान