बलिया DSO की छापेमारी से मचा हड़कम्प

बलिया DSO की छापेमारी से मचा हड़कम्प

हल्दी, बलिया। विकास खण्ड बेलहरी अंतर्गत ग्राम सभा हल्दी, राजपुर, हांसनगर, बाबुरानी में बुधवार को जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय ने कोटेदारो के यहां औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान हल्दी के एक कोटेदार के यहां 110 बोरी गेहूं तथा 96 बोरी चावल बरामद किया गया। जिला पूर्ति आधिकारी ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हल्दी को बुलाकर बरामद खाद्दान्न की गिनती कराकर दुकान सीज कर एक प्रति ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को सौंप दिया, जबकि दूसरी प्रति अपने साथ लेकर चले गए। कुल 103 कुंतल खाद्दान्न सीज किया गया है। 

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पाण्डेय ने बताया कि कोटेदार द्वारा कार्डधारकों को अंगूठा लगवाकर रिफाइन, चना, नमक वितरित दिखाया गया है, लेकिन खाद्दान्न नहीं दिया गया। कोटेदार को बुलाने पर सामने नहीं आया। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि अभी स्टाक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर नही मिल पाया है। जांच कर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। कहा कि अन्य कोटेदारो के यहां मामूली अनिमियता पाई गई हैं, जिसे सुधारने की चेतावनी दे दी गई है।

यह भी पढ़े Road Accident in Ballia : बाइक सवार की टूटी सांस, परिवार में मचा कोहराम

उधर, जिलाधिकारी बलिया के दिशा निर्देश पर ग्राम सभा राजपुर व मझौवा में एमओ अशोक यादव द्वारा जांच किया गया है, लेकिन उनसे संपर्क नहीं होने के चलते कोई कार्यवाही की जानकारी नहीं हो पायीं। ब्लाक बेलहरी में एक साथ आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी होने से कोटेदारो में हड़कंप मचा हुआ है, जबकि ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आचार संहिता लागू होने पर भी कोटेदारो द्वारा भारी अनिमियता करना यह दर्शाता है कि इन्हें किसी भी उच्चाधिकारियों का भय नहीं हैं। 

यह भी पढ़े बलिया : पंखे का प्लग और स्वीच बोर्ड के बीच खड़ी थी युवक की मौत


यह भी पढ़े बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 

एके भारद्वाज

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त