बलिया : पत्रकारों के समर्थन में उतरी सपा, पूर्व मंत्री बोले...

बलिया : पत्रकारों के समर्थन में उतरी सपा, पूर्व मंत्री बोले...

बलिया। यूपी बोर्ड परीक्षा पेपर लीक मामले में जनपद के तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी के खिलाफ समाजवादी पार्टी भी सड़क पर उतर गई। सपा ने महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित पत्रक भी उपजिलाधिकारी को सौंपा। पत्रक में कहा गया है कि जनपद के पत्रकारों ने आपने कर्तव्य का पालन करते हुए पेपर आउट की सूचना प्रकाशित किया था, लेकिन अफसोस। जिला प्रशासन ने पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया, जो सरासर गलत है। इस पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

इससे पहले सपा कार्यालय पर पार्टी के समस्त नेता एवं कार्यकर्ता एकत्र हुए, जहां बैठक कर पेपर लीक मामले में प्रशासन द्वारा पत्रकारों पर की गई कार्यवाही की निंदा की गयी। पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार को लोकतंत्र तथा लोकतांत्रिक संस्थाओं में कोई विश्वास नहीं है। पूंजीपतियों के इशारे पर खेलने वाली सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की जुबान पुलिस और प्रशासन के बल पर बंद करा कर लोकतंत्र को पंगु बनाना चाहती हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। परीक्षा लीक मामले में अपनी नाकामियों को ढकने के लिए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर कार्यवाही करना निंदनीय है। जनपद के पत्रकारों ने अपने कर्तव्यों का पालन निर्भय हो कर किया है। इसके लिए सरकार और प्रशासन उनके खिलाफ कोई भी करवाई करें, लेकिन जनपद की जनता उनको साधुवाद देती है तथा उनका सम्मान करती है। समाजवादी पार्टी जनपद के पीड़ित पत्रकारों के साथ मजबूती से खड़ी है। जब भी जरूरत पड़ेगी, उनके समर्थन में बड़ा आंदोलन समाजवादी पार्टी करेंगी। 

यह भी पढ़े बलिया में 20 मई से चलेगी मस्ती की पाठशाला, जानिएं पूरा डिटेल्स

जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनपद के पत्रकारों के साथ खड़ी है। उनके खिलाफ हुई कार्यवाही की निंदा करती है। यशपाल सिंह, सुशील पाण्डेय "कान्हजी", राजन कनौजिया, साथी रामजी गुप्ता, राजेश गोंड़, रामेश्वर पासवान, रविन्द्र यादव, राकेश यादव, रामप्रवेश प्रजापति, सुभाष यादव आदि ने अपना विचार ब्यक्त किया।

यह भी पढ़े बलिया : तीन कर्मचारियों ने बैंक को लगाया 14.50 लाख का चूना, शाखा प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार