बलिया : पत्रकारों के समर्थन में उतरी सपा, पूर्व मंत्री बोले...

बलिया : पत्रकारों के समर्थन में उतरी सपा, पूर्व मंत्री बोले...

बलिया। यूपी बोर्ड परीक्षा पेपर लीक मामले में जनपद के तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी के खिलाफ समाजवादी पार्टी भी सड़क पर उतर गई। सपा ने महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित पत्रक भी उपजिलाधिकारी को सौंपा। पत्रक में कहा गया है कि जनपद के पत्रकारों ने आपने कर्तव्य का पालन करते हुए पेपर आउट की सूचना प्रकाशित किया था, लेकिन अफसोस। जिला प्रशासन ने पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया, जो सरासर गलत है। इस पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

इससे पहले सपा कार्यालय पर पार्टी के समस्त नेता एवं कार्यकर्ता एकत्र हुए, जहां बैठक कर पेपर लीक मामले में प्रशासन द्वारा पत्रकारों पर की गई कार्यवाही की निंदा की गयी। पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार को लोकतंत्र तथा लोकतांत्रिक संस्थाओं में कोई विश्वास नहीं है। पूंजीपतियों के इशारे पर खेलने वाली सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की जुबान पुलिस और प्रशासन के बल पर बंद करा कर लोकतंत्र को पंगु बनाना चाहती हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। परीक्षा लीक मामले में अपनी नाकामियों को ढकने के लिए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर कार्यवाही करना निंदनीय है। जनपद के पत्रकारों ने अपने कर्तव्यों का पालन निर्भय हो कर किया है। इसके लिए सरकार और प्रशासन उनके खिलाफ कोई भी करवाई करें, लेकिन जनपद की जनता उनको साधुवाद देती है तथा उनका सम्मान करती है। समाजवादी पार्टी जनपद के पीड़ित पत्रकारों के साथ मजबूती से खड़ी है। जब भी जरूरत पड़ेगी, उनके समर्थन में बड़ा आंदोलन समाजवादी पार्टी करेंगी। 

यह भी पढ़े बलिया : 'मां के नाम' मोहगनी का 151 पौधा लगाकर खंड शिक्षा अधिकारी ने दिया यह संदेश

जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनपद के पत्रकारों के साथ खड़ी है। उनके खिलाफ हुई कार्यवाही की निंदा करती है। यशपाल सिंह, सुशील पाण्डेय "कान्हजी", राजन कनौजिया, साथी रामजी गुप्ता, राजेश गोंड़, रामेश्वर पासवान, रविन्द्र यादव, राकेश यादव, रामप्रवेश प्रजापति, सुभाष यादव आदि ने अपना विचार ब्यक्त किया।

यह भी पढ़े गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान