भागवत गीता का अध्ययन करने पर मनबढ़ों की धुनाई

भागवत गीता का अध्ययन करने पर मनबढ़ों की धुनाई



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम धर्मावलम्बी को उसके समुदाय के मनबढ़ युवाओं ने महज इसलिए धुनाई कर दी कि वह हिन्दू धर्म ग्रंथ भागवत गीता का अध्ययन कर रहा था। यह घटना गत गुरुवार की है। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  गिरफ़्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिया है।
पुलिस ने बताया कि दिलेशर (55) एक फैक्ट्री में सेक्युरिटी गार्ड के तौर पर काम करता है। उसने आरोप लगाया है कि समीर और जाइक और कुछ अज्ञात नाम के लोगों ने उसके साथ मारपीट की है, साथ ही उसके पास से हिंदू धर्म की धार्मिक पुस्तकें भगवद गीता, रामायण को छीन लिया। दिलशेर ने बताया कि वह इन पुस्तकों को 38 वर्ष से पढ़ रहा है। उसने कहा कि मैं मुस्लिम हूं, लेकिन मेरा धर्म मुझे दूसरे धर्म की धार्मिक किताबों को पढ़ने से नहीं रोकता है।
बता दें कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। तमाम आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 298, 323, 452, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। यह शिकायत दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन पर दर्ज किया गया है। इस घटना के बारे में एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और जल्दी ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Post Comments

Comments

Latest News

जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
Panjab News : पंजाब की संगरूर जेल (sangrur jail) में खूनी झड़प का मामला सामने आया है। जेल के अंदर...
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज