बसपा ने किन्नर को बनाया उम्मीदवार, दिया टिकट

बसपा ने किन्नर को बनाया उम्मीदवार, दिया टिकट



नई दिल्ली। ओडिशा से बहुजन समाज पार्टी ने ट्रांसजेंडर उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। पार्टी ने काजल नायक को कोरई विधानसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि काजल एक समाज सेविका हैं, वज जाजपुर क्षेत्र से आती हैं। बसपा की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने पर काजल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि बसपा ने मुझे टिकट दिया और यहां से उम्मीदवार घोषित किया है। मैंने कई राजनीतिक दलों से संपर्क किया था, लेकिन किसी ने मुझे टिकट नहीं दिया। मैं बसपा की बहुत ही शुक्रगुजार हूं कि पार्टी ने मुझमे भरोसा जताया, ट्रांसजेंडर समुदाय पर भरोसा जताया है।

गौरतलब है कि काजल नायक जाजपुर में ट्रांसजेंडर समुदाय की अध्यक्ष हैं और वह ट्रांसजेंडर के अधिकार के लिए काफी समय से लड़ती आ रही हैं। इसके अलावा वह स्थानीय मुद्दों को लेकर लगातार संघर्ष करती रही हैं। काजल ने कहा कि हमारे इलाके में कई मुद्दे हैं, जिसमे ट्रांसजेंडर का भी मुद्दा शामिल हैं, वह इन तमाम मुद्दों को चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के बीच उठाएंगी। मैं ट्रांसजेंडर के मुद्दों के साथ स्थानीय लोगों के मुद्दों को भी लोगों के बीच उठाउंगी।

बसपा के कदम की सराहना करते हुए बसपा के नेता कृष्णम चंद्र सगरिया ने कहा कि पार्टी सामाजिक उत्थान और समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ान में भरोसा करती है। हमने फैसला लिया है कि काजल नायक को टिकट दिया जाएगा। कोई भी ट्रांसजेंडर के बारे में बात नहीं करता है, अगर हम चाहते हैं कि उनका विकास हो तो उन्हें भी मुख्यधारा में लाना होगा। आपको बता दें कि ओडिशा में कुल 147 विधानसभा सीटें हैं और यहां 11 अप्रैल से लोकसभा के साथ चुनाव होंगे।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News