दबंगों की पिटाई से हुई दलित की मौत पर ग्रामीणों ने काटा बवाल, पुलिस को छूटे पसीनें

दबंगों की पिटाई से हुई दलित की मौत पर ग्रामीणों ने काटा बवाल, पुलिस को छूटे पसीनें

चिलकहर(बलिया)। विगत 26 मई को गड़वार निवासी गांव के हरिजन (पूरब बस्ती) निवासी बुटन राम 60 (वर्ष) एक तेरहवी के कार्यक्रम में शामिल होकर अपने घर लौट रहा था कि रास्ते मे इसी गांव के दो व्यक्तियों से कहा सुनी हो गयी। जिसके बाद उन व्यक्तियों ने लात-घूंसों से उसकी पिटाई कर दी। किसी तरह मृतक अपने घर आकर परिजनों से पूरी बात बताया।परिजन उसे इलाज हेतु जिला चिकित्सालय ले गए जँहा उसका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान बुधवार को अचानक उसकी तबियत ज्यादा खराब होने पर चिकित्सकों ने उसे वारणसी रेफर कर दिया। वाराणसी ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
इससेेेे  आक्रोशित परिजन एवं सैकड़ों की संख्या में हरिजन बस्ती मुहल्लावासी शव को लेकर थाने में पहुँच गये और गड़वार ग्राम प्रतिनिधि ददन राम के नेतृत्व में अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठ गये। मौके की नजाकत को समझते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह, सीओ सदर अवधेश चौधरी, रसड़ा, फेफना, पकड़ी, बलिया कोतवाली सहित कई थानों की फोर्स शांति व्यवस्था हेतु आ गयी।बाद में स्थानीय पुलिस ने मृतक के पुत्र विसर्जन भारती की तहरीर पर दोनों अभियुक्तों पर मुकदमा कायम किया।


थाना प्रभारी विनीत मोहन पाठक ने बताया कि  मुकदमा दर्ज किया जा चुका है और जल्द ही पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेगी।उसके बाद हरिजन बस्ती के मुहल्ला वासी शांत हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया। सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक सनातन पांडेय मौके पर पहुंच कर मृतक के परिवार को ढांढस बढ़ाया और हर संभव मदद करने का वादा किया। कहा कि गरीबों व मजलूमों पर जूल्म नहीं होने दिया जायेगा, अगर गिरफ्तारी नहीं होती है तो आंदोलन किया जायेगा। इस अवसर पर  ददन भारती, संतोष राम, संजय भारती, ओमप्रकाश पान्डेय समेत लोग रहे।


रिपोर्ट संजय पांडेय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल 21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
वाराणसी : रेलवे प्रशासन द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुये यात्री जनता...
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
बलिया में भीषण Road Accident : शिक्षक पुत्र समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक रेफर
ऐसे स्कूलों पर कसेगा शिकंजा, बलिया बीएसए ने सभी बीईओ से मांगी चार विन्दुओं पर रिपोर्ट