बलिया में हुआ मतदान का बहिष्कार,हड़कंप

बलिया में हुआ मतदान का बहिष्कार,हड़कंप



रेवती (बलिया)। सलेमपुर लोकसभा के बांसडीह विधान सभा क्षेत्र के सहतवार थाना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय छोटकी बेलहरी के बूथ संख्या 450 के मतदाताओं ने रोड नहीं तो वोट नहीं को लेकर मतदान का सामूहिक रूप से बहिष्कार कर दिया । इस बूथ पर 450 पुरूष व 340 महिलाओं सहित कुल 790 मतदाता हैं । मतदान के वहिष्कार के चलते सुबह से एक भी मत नहीं पड़ा तथा मतदान केन्द्र पर पूर्णतया सन्नाटा पसरा रहा । बूथ के पीठासीन अधिकारी आत्माराम ने बताया कि मतदान के वहिष्कार की सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट अमित कुमार श्रीवास्तव को दे दी गई है ।
ग्राम प्रधान संजीव सिंह उर्फ रिन्कू ने बताया कि रोड नहीं तो वोट नहीं को मतदान बहिष्कार की सूचना दो सप्ताह पूर्व, सांसद रविन्द्र कुशवाहा, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग सहित संबंधित अधिकारियों को दे दी गई थी । निस्तारण का ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर हम लोगों को बाध्य होकर मतदान के बहिष्कार करने का निर्णय लेना पड़ा । गांव निवासी उमाशंकर पांडेय, अनंत यादव, चनेश्वर पासवान, बबलू तिवारी, दयाशंकर सिंह आदि ने आरोप लगाया कि रेवती सहतवार मुख्य मार्ग से गायघाट पचरूखा होकर बेलहरी जाने वाला साढ़े तीन कि मी लंबा मार्ग काफी जीण शीण है । इसी तरह बेलहरी से पचरूखिया तथा बेलहरी से मझौवा होकर बैरिया बलिया मुख्य मार्ग पर जाने वाला सात,सात कि मी लंबा संपर्क मार्ग अत्याधिक क्षतिग्रस्त है। जो पैदल चलने लायक भी नहीं हैं । बार बार आश्वासन के बाद भी इन संपर्क मार्गों का मरम्मत नहीं किया गया ।


 नाकाफी साबित हुआ एसडीएम का आश्वासन

 बांसडीह विधान सभा क्षेत्र के छोटकी बेलहरी के बूथ संख्या 450 पर मतदान के बहिष्कार की सूचना पर सी ओ बांसडीह अशोक सिंह केसाथ मौके पर पहुंची एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग द्वारा चुनाव पश्चात सड़क की मरम्मत कराने के आश्वासन तथा जिलाधिकारी बलिया भवानी सिंह खगारौत से मोबाइल पर वार्ता कराने के बावजूद गांव वालों ने रोड नहीं तो वोट मतदान का बहिष्कार जारी रखा ।

रिपोर्ट, अनिल केसरी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मौत को लगा ली गले बलिया : मौत को लगा ली गले
Ballia News : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मुड़ेरा अंतर्गत बेसवान गांव में सोमवार की रात्रि में सिंटू देवी (35) पत्नी...
बलिया डीएम ने 11 अभियुक्तों को किया जिला बदर
बलिया : नि: शुल्क प्याऊ का उद्घाटन, राहगीरों को हमेशा मिलेगा शीतल पेयजल
बलिया : माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डा. श्याम कुमार सिंह ने किया जनसम्पर्क
UPSC Civil Service Result : सिपाही का बेटा बना आईपीएस अफसर, बलिया में खुशी की लहर
बलिया में धारा-144 लागू, डीएम ने जारी किया आदेश
17 अप्रैल से वाया बलिया, गाजीपुर चलेगी हापा-नाहरलगुन-हापा विशेष ट्रेन ; देखें समय-सारिणी