जानें किसने गीतों के माध्यम से बताया मतदान का महत्व

जानें किसने गीतों के माध्यम से बताया मतदान का महत्व



बलिया। स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुधवार की शाम को वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें पद्मश्री मालिनी अवस्थी ने मतदाता जागरूकता पर आधारित लोकगीत के माध्यम से लोगों को मतदान का महत्व बताया। साथ ही यह भी कहा कि खुद के साथ अपने आसपास के लोगों को भी इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है।
इसके अलावा कुछ कवियों ने भी अपनी कविता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी मोहन सिंह खंगारोत ने भी अपने संबोधन में मतदान के महत्व को विस्तृत रूप से परिभाषित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र के लिए हर एक व्यक्ति का मतदान करना आवश्यक है। उन्होंने सबसे आवाह्न किया कि अंतिम चरण में होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत में सबसे आगे रहकर जनपद को गौरवान्वित करें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामाश्रय और सिटी मजिस्ट्रेट ब्रजकिशोर दुबे ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में एसडीएम (बांसडीह) अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम (बैरिया) विपिन जैन एसडीएम (सदर) अश्विनी श्रीवास्तव, एसडीएम (सिकंदरपुर) राजेश यादव, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका दिनेश विश्वकर्मा, स्काउट गाइड के अरविंद कुमार सिंह और बेसिक शिक्षा से जुड़े सैकड़ों अध्यापक मौजूद थे।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा है कि  राजनीतिक दलों के...
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन
Road accident in Ballia : बलिया में बाइकर्स को बचाने में पलटी स्कार्पियो, आठ रेफर
बलिया में आग का कहर : 125 से अधिक झोपडियां जलकर राख, मची चीख-पुकार
प्यार का खौफनाक अंत : जीवनभर साथ रहना चाहता था प्रेमी जोड़ा, लेकिन...
बलिया : गंगा में डूबा एक और युवक, मची चीख-पुकार