पहले दिन पर्चे बिके आठ, एक ने किया नामांकन

पहले दिन पर्चे बिके आठ, एक ने किया नामांकन


# सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम


बलिया: लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में होने वाले मतदान के लिए नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने और नामांकन दाखिल करने का सिलसिला सोमवार से शुरू हो गया। नामांकन शुरू होने के पहले दिन लोकसभा क्षेत्र बलिया व सलेमपुर दोनों में आठ-आठ पर्चे प्राप्त किए गए। वहीं दोनों लोकसभा क्षेत्र में एक-एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल भी किया।
बलिया लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जननायक पार्टी के अरविंद ने अपना नामांकन पत्र सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव को सौंपा। वहीं सलेमपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से न्यू मदरलैंड पार्टी के प्रदीप कुमार ने अपना नामांकन रिटर्निंग आफिसर सीडीओ बद्रीनाथ सिंह को दिया।

इससे इतर बलिया व सलेमपुर दोनों संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से आठ-आठ नामांकन पत्र खरीदे गए। बलिया लोकसभा क्षेत्र के लिए अखिल भारतीय हिंदू महासभा, भारतीय जननायक पार्टी, कांग्रेस, वंचित समाज इंसाफ पार्टी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अलावा तीन निर्दल ने पर्चा लिया। इसमें भारतीय जननायक पार्टी के अरविंद ने पहले दिन ही अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। इसी प्रकार सलेमपुर क्षेत्र में बीएसपी, बीजेपी, कांग्रेस, सुभासपा, राष्ट्रीय विकलांग पार्टी, हिन्दुस्थान निर्माण दल, हिन्दू समाज पार्टी ने नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किया। इसमें न्यू मदरलैंड पार्टी के प्रदीप कुमार ने अपना नामांकन रिटर्निंग आफिसर को सौंपा।

हालांकि नामांकन व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए थे। पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में जगह-जगह बैरिकेडिंग की गयी थी। कहीं से भी किसी गैर अधिकृत व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह रोक थी। कलेक्ट्रेट के दोनों मुख्य द्वार पर पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात थी। नामांकन पत्र लेने वाले तथा नामांकन दाखिल करने वाले लोगों के साथ आने वाले प्रस्तावकों को भी बकायदा चेक करने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था। नामांकन व्यवस्था में सहयोग करने वालों में ईडीएम अभिजात सिंह, सुजीत श्रीवास्तव, पेशकार राजेन्द्र आदि थे।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

Ballia की बड़ी खबर : प्रेम प्रसंग में युवक ने खुद को गोली से उड़ाया, प्रेमिका घायल Ballia की बड़ी खबर : प्रेम प्रसंग में युवक ने खुद को गोली से उड़ाया, प्रेमिका घायल
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की देर रात एक युवक प्रेम-प्रपंच में उपजे विवाद के बाद खुद...
29 September 2023 : आज का राशिफल, जानिए क्या कहते है आपके सितारें
बलिया : धूमधाम के साथ मनाया गया वरावफात, निकला जुलूस
बलिया सीएमओ ने CHC अधीक्षक के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन
बलिया : धान के खेत में पड़ा मिला बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी का शव
Ballia News : स्कूल प्रांगण स्थित कमरे में फंदे से लटककर प्रिंसिपल ने दी जान
बलिया में भीषण Road Accident : कार की टक्कर से भाई-बहन की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम