दर्द हो तो ना करें अनदेखी

दर्द हो तो ना करें अनदेखी


रसड़ा (बलिया)। आधुनिकता की चकाचौंध में न स्वास्थ से ना करें खिलवाड़ अखण्ड भारत न्यूज़ परिवार का सुझाव आधुनिक जीवनशैली के चलते आदमी अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं देता डाक्टर अंसारी अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता से खास बातचीत में बताया कि अगर किसी को सीने में अचानक होने वाली दर्द को कतई इग्नोर न करें।
यह दर्द हार्ट अटैक भी हो सकता है सीने में दर्द होना आजकल वैसे यह आम समस्या हो गई है । यदि सीने में दर्द के साथ सांस का फूलना, दम घुटना , बेचैनी या पसीना हों रहा है तो यह गंभीर समस्या का लक्षण है यह लक्षण होने पर तत्काल विशेषज्ञ हृदय रोगियों से मिले जरा सी लापरवाही घातक हो सकती है। इसका प्रमुख कारण धुम्रपान सिगरेट पीना कोलेस्ट्रॉल का बढ़ना मोटापा अत्याधिक शराब का सेवन ,शुगर व्यायाम नहीं करना, इससे बचाव के लिए व्यायाम प्रतिदिन करें ,तनाव मुक्त जीवन, भरपूर नींद, कम वसायुक्त भोजन करने से इससे बचा जा सकता है । अधेड़ एवं वृद्ध उम्र के लोगों को भी स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी है ।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा है कि  राजनीतिक दलों के...
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन
Road accident in Ballia : बलिया में बाइकर्स को बचाने में पलटी स्कार्पियो, आठ रेफर
बलिया में आग का कहर : 125 से अधिक झोपडियां जलकर राख, मची चीख-पुकार
प्यार का खौफनाक अंत : जीवनभर साथ रहना चाहता था प्रेमी जोड़ा, लेकिन...
बलिया : गंगा में डूबा एक और युवक, मची चीख-पुकार