बलिया : BJP विधायक ने प्रवासियों को खिलाया ऐसा व्यंजन, जानकर मुंह से आ जायेगा पानी

बलिया : BJP विधायक ने प्रवासियों को खिलाया ऐसा व्यंजन, जानकर मुंह से आ जायेगा पानी


बैरिया, बलिया। देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले प्रवासी कामगारों को भोजन, पानी की सुविधा उपलब्ध कराने में प्रशासन ने जब हाथ खड़े कर दिए तो विधायक सुरेंद्र सिंह ने मोर्चा संभाल लिया। विधायक ने एनएच 31 के किनारे देवराज ब्रह्म मोड़ पर कैंप लगाकर प्रवासी मजदूरों को भोजन के रूप में चटनी के साथ सत्तू, प्याज व पानी के साथ गुड़ की व्यवस्था शुरू कराई।



गुरुवार को सैकड़ों प्रवासी कामगार, जिन्हें बिहार व अन्य स्थानों पर जाना था, वह पैदल या किसी वाहन से भूखे-प्यासे गंतव्य को जा रहे थे। उन्हें आदरपूर्वक रोककर विधायक सुरेंद्र सिंह व उनके समर्थकों ने पहले गुड़ के साथ पानी पिलाया। फिर भोजन के रुप में सत्तू, प्याज, हरी मिर्च व चटनी परोसा। सभी प्रवासी कामगार विधायक के इस सेवाभाव से गदगद होकर आशीर्वाद देते हुए अपने गंतव्य को प्रस्थान किये। 


सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने हर तहसील क्षेत्र में समुदायिक भोजनालय की व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दिया था, किंतु बैरिया तहसील क्षेत्र में सामुदायिक भोजनालय अधिकारियों द्वारा अभी तक नहीं खोला गया है। उल्टे भूखे-प्यासे हजारों मील पैदल यात्रा कर बिहार जाने वाले प्रवासी कामगारों से प्रशासनिक अधिकारी अच्छा व्यवहार भी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में मेरा धर्म कहता है कि मानवता की रक्षा पहले होनी चाहिए, इसके बाद बाकी कुछ। 

मजबूरी के मारे सैकड़ों-हजारों मील की पैदल यात्रा कर अपने गंतव्य को जाने के क्रम में जो बैरिया पहुंच रहे हैं, उन्हें भोजन व पीने की पानी की व्यवस्था कराना मेरा दायितव है। इस व्यवस्था को तब तक यहां जारी रखूंगा, तब तक लोगों के आने-जाने का क्रम थम न जाय। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, परशुराम सिंह, मंगल सिंह, रत्नेश सिंह, शंकर प्रसाद, गोपाल सिंह, हरिकंचन सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। 


शिव दयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
Bihar News : सोशल मीडिया और आधुनिकता के दौर में लोग रिश्तों की मर्यादा भूलते जा रहे हैं। कुछ लोग...
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज