बलिया-बिहार बार्डर : कौन और कहा का है रेल पुल से घाघरा में गिरा वह युवक

बलिया-बिहार बार्डर : कौन और कहा का है रेल पुल से घाघरा में गिरा वह युवक


बैरिया, बलिया। अपने घर से सैकड़ों किमी दूर दूसरे प्रदेश में रोजगार की तलाश में गए बिहार के बेरोजगार बड़ी संख्या में मांझी सीमा सील होने के बावजूद रेल पुल के सहारे बिहार पहुंच रहे हैं। गुरुवार की सुबह रेल पुल से रेल पटरी के सहारे पुल पार कर रहा एक युवक अचानक असंतुलन बिगड़ने से सरयू नदी में गिर गया। आस पास मछली पकड़ रहे लगभग आधा दर्जन मछुआरों ने नदी में डूब रहे ब्यक्ति को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन उसे बचाया नही जा सका। 

रेल पुल के समीप स्थित राम घाट पर सरयू नदी में स्नान कर रहे प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुल से 50 फुट नीचे नदी में गिरा ब्यक्ति हाफ पैंट व गंजी पहने हुए था। कमर में लाल रंग का शर्ट लपेटे हुए था। उसकी पीठ पर काले रंग का एक बड़ा थैला भी था। घटना की सूचना पाकर राम घाट पहुंचे मांझी के सीओ दिलीप कुमार तथा थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा की देखरेख में तथा समाजसेवी कृष्णा सिंह पहलवान के नेतृत्व में शव की खोजबीन शुरू की गई। नदी के गहरे पानी में जाल के सहारे की जा रही खोजबीन हुई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

रेलपुल पर हुए इस हादसे के बावजूद रेल पुल पर आवागमन पूर्ववत जारी है। रेल प्रशासन द्वारा आवागमन रोकने हेतु अब तक कोई ठोस कदम नही उठाया जा सका है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के उद्देश्य से जारी लॉक डाउन के मद्देनजर जयप्रभा सेतु के दक्षिणी छोर पर यूपी पुलिस द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है। इसी वजह से रास्ता बदलकर प्रतिदिन मांझी रेल पुल से सैकड़ों अप्रवासी तथा स्थानीय मजदूर आदि बेरोकटोक प्रतिदिन आ जा रहे हैं।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के कम्पोजिट बिद्यालय सरदासपुर पर तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक शाहनवाज हुसैन का आकस्मिक निधन हो...
6 लड़के, 3 लड़कियां और रंगरेलियां, घर में चल रहा था गंदा धंधा
छलक न जाये दर्द कहीं...
05301/05302 : 25 अप्रैल से होगा इस साप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचलन
जहर मुझको पिला देना मगर ऐसा नहीं करना, मेरा दिल तोड़कर...
24 अप्रैल 2024 : जानिएं कैसा रहेगा आपका बुधवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
हीट बेव : बलिया में बदल गया स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया आदेश