बलिया में बैंक मैनेजर की शिकायत पर दो कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

बलिया में बैंक मैनेजर की शिकायत पर दो कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

Ballia News : रसड़ा कोतवाली पुलिस ने भारत फाइनेन्शियल इन्क्लूजन लिमिडेड शाखा रसड़ा के प्रबन्धक की तहरीर पर दो फील्ड स्टाफ के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई न्यायालय एसीजेएम प्रथम बलिया के आदेश पर की है।
 
भारत फाइनेन्शियल इन्क्लूजन लिमिडेड शाखा रसड़ा के प्रबंधक बलराज कुमार सिंह पुत्र विक्रमादित्य सिंह (निवासी : शिवपुर दियर नम्बरी, ग्राम गरीबा राय का डेरा, बलिया) ने न्यायालय में वाद दाखिल किया कि भारत फाइनेन्सियल इन्क्लुजन लिमिटेड इण्डसइण्ड बैंक 100 प्रतिशत सब्सीडी है। यह ग्रामीण क्षेत्रों में महिला सदस्यों का समूह बनाकर उन्हें स्वरोजगार के लिए उनके बैंक खातों के माध्यम से ऋण प्रदान करती है। इसकी शाखा ग्राम छितौनी में स्थित है। शाखा में देवेन्द्र कुमार पुत्र अलगू राम (निवासी : कानपुर जमनिया, जनपद गाजीपुर) तथा आकाश कुमार पुत्र अनिल कुमार (निवासी : परजीपाह कासिमाबाद, महुआरी गाजीपुर) फील्ड स्टाफ के पद पर कार्यरत थे, जो ग्रामीण क्षेत्र में मीटिंग के माध्यम से सप्ताहिक कलेक्शन का कार्य करते थे। विगत 3 माह के अन्तराल में देवेन्द्र कुमार ने 750392 रुपये तथा आकाश कुमार ने 368714 रुपये का महिला सस्दयों में वितरित लोन का अग्रिम भुगतान करा लिया।
 
आरोप है कि उक्त धनराशि को आफिस में न जमा कर इसे सप्ताहिक किस्त के रूप में देने लगे। इन सेक्टरों पर सब शाखा प्रबन्धक एवं आडिट की विजिट हुई तो इन तथ्यों का पता चला। इस अग्रिम भुगतान के बावत देवेन्द्र और आकाश ने पूछने पर स्वीकार किया तथा पैसा लौटाने के लिए बोला। फिर पैसा लेने के लिए अपने घर गये। दो तीन दिन बाद जब उनसे पूछा गया तो बोले की अभी नहीं है, बाद में देंगे। आरोप है कि दोनों लोगों की नियति पैसा हड़पने की नियत है। थानाध्यक्ष हिमेंद्र सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 
 
रोहित सिंह मिथिलेश
 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : जिन्दगी का जंग हार गये सहायक अध्यापक अरुण तिवारी, चहुंओर शोक की लहर बलिया : जिन्दगी का जंग हार गये सहायक अध्यापक अरुण तिवारी, चहुंओर शोक की लहर
बलिया : शिक्षा क्षेत्र दुबहर के कम्पोजिट विद्यालय छाता पर तैनात सहायक अध्यापक अरुण तिवारी नहीं रहे। उनका इलाज लखनऊ...
बलिया : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, नहर किनारे मिला शव
Video : स्कूल में प्रधानाध्यापिका करा रही थी फेशियल, सहायक अध्यापिका ने बनाया वीडियो तो चबाया हाथ
30 अप्रैल से 9 फेरों के लिए चलेगी यह ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन, देखें Time Table
19 अप्रैल 2024 : पढ़ें दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा अपना शुक्रवार
रेलवे ट्रैक पर प्रेमी संग मिला विवाहित प्रेमिका का शव, हैरान कर देगी सुसाइड की वजह
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां गायब !