पूर्वोत्तर रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने किया बड़ा काम

पूर्वोत्तर रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने किया बड़ा काम


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यथा सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं तथा प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है, जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहें।


इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मऊ स्टेशन पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ व पूर्व माल  के  पद पर कार्यरत अमरेंद्र रंजन श्रीवास्तव  ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में योद्धा के रूप में कार्य किया। उन्होंने COVID-19 के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों को जानते हुए भी रेल पथ का नित्य निरीक्षण तथा अनुरक्षण करते रहे हैं । इस कार्य हेतु इन्होंने कई बार मुख्यालय से 30-40 किमी तक के ट्रैक का निरीक्षण किया। 


इस विषम परिस्थिति में इन्होंने अपने खंड में कार्यरत सभी कर्मचारियों और ट्रैक मेंटेनर की थर्मल स्क्रीनिंग कराई और प्रतिदिन उनकी हौसला अफजाई करते हुए COVID-19 से बचाव की सलाह एवं  सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंस) का पालन करते हुए 8 किमी ट्रैक का Destressing कार्य कराने के साथ ही 3 आईएमआर डिफेक्टिव रेल बदलकर रेल पथ की संरक्षा सुनिश्चित किया। इस कठिन समय में उनके कृत्यों एवम् प्रयासों की सराहना करते हुए इन्हें कोरोना वारियर ऑफ द डे घोषित किया गया।         

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

दोस्त की पत्नी को देख बिगड़ी युवक की नियत, फिर... दोस्त की पत्नी को देख बिगड़ी युवक की नियत, फिर...
Chhattisgarh News : बिलासपुर में दुर्ग की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने अपने...
बाइक चालक युवक की मौत से घबराकर भाग रहे ट्रैक्टर चालक का भी एक्सीडेंट
...और बलिया में युवक को ऐसे झपट ले गई मौत
फंदे पर पत्नी को लटका देख सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को उड़ाया
बलिया : IAS बिटिया का पहली बार गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत, पहले से सेल्स टैक्स कमिश्नर है मोनिका
बलिया में बोलेरो और तीन बाइकों के साथ तीन हथियारबंद अपराधी गिरफ्तार
23 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे