राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किए जाएंगे शिक्षक

राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किए जाएंगे शिक्षक


कानपुर। राशन दुकानों में खाद्यान्न वितरण में धांधली व अनियमितताओं की शिकायतें लगातार आ रही है। इस पर अब प्रशासन ने नया कदम उठाया है। प्राथमिक विद्यालय के पुरुष अध्यापकों को राशन दुकान का पर्यवेक्षक बनाया जाएगा। इसके लिए बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर संबंधित ब्लॉक में तैनात शिक्षकों की सूचीं मांगी है। पर्यवेक्षक के रूप में शिक्षकों को संबंधित ग्राम पंचायत में ही तैनात किया जाएगा। 

लॉकडाउन में प्रत्येक व्यक्ति तक उचित मात्रा व मूल्य में खाद्यान्न पहुंचाने के लिए शासन ने सख्त निर्देश दिए है। इसके बावजूद जिले में कोटेदारों की मनमानी थम नहीं रही है। प्रशासन के लगातार कार्रवाई करने पर भी कम राशन देने, पात्रों से रुपये लेने आदि की शिकायतों में कमी नहीं आ रही है। इस पर प्रशासन ने राशन दुकानों पर पर्यवेक्षक तैनात करने का फैसला लिया है। 

पर्यवेक्षक के रुप में शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। इस प्रक्रिया के लिए जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बीएसए सुनील दत्त को ग्राम पंचायत वार उचित दर राशन दुकानों की सूची सहित प्रारुप उपलब्ध कराया है। इस पर बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर संबधित ब्लॉक में तैनात पुरुष अध्यापकों की सूची शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। सूची के अनुसार शिक्षकों को संबंधित ग्राम पंचायत में ही तैनात किया जाएगा। इससे शिक्षक हर जानकारी के साथ कार्य को सुगमतापूर्वक कर सकें। साथ ही लोगों को समय के साथ निदेशानुसार खाद्यान्न उपलब्ध करा सकें। बीएसए ने कहा कि इस कार्य में लापरवाही व देरी क्षम्य नहीं होगी। राशन दुकानों पर पर्यवेक्षकों की तैनाती शीघ्र की जाएगी।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

20 किलोमीटर वॉक रेस में सचिन ने बढ़ाया बलिया का मान 20 किलोमीटर वॉक रेस में सचिन ने बढ़ाया बलिया का मान
बलिया : सीएसजेएम यूनिवर्सिटी कानपुर स्टेडियम में चल रहे 31वीं यूपी स्टेट ओपन सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2024 में बलिया के...
बलिया : गंगा में नहाते वक्त डूबा किशोर, मचा हड़कम्प
जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे