बलिया में आयुर्वेद विभाग अलर्ट, घर-घर पहुंच रही टीम

बलिया में आयुर्वेद विभाग अलर्ट, घर-घर पहुंच रही टीम


बैरिया, बलिया। तहसील क्षेत्र बैरिया की ग्राम पंचायत टेंगरहीं में स्वास्थ्य विभाग के अन्तर्गत आने वाले आयुर्वेद विभाग के कर्मचारियों द्वारा घर घर घूमकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। देश में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग विशेष रूप से सतर्क हो गया है। कोरोना वायरस के फैलने पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आयुर्वेद विभाग के कर्मचारी शशि गुप्ता, अवध यादव, घनश्याम प्रसाद मिश्र, राम अवध जी, अंजनी कुमार एवं पिन्टू जी ने दो टीमें बनाकर गांव में घर घर घूमकर लोगों का स्वास्थ परीक्षण किया।

परीक्षण के दौरान यह विशेष रूप से देखा गया कि किसी भी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार के साथ सर दर्द, बदन दर्द या गले में दर्द तो नहीं है? किसी को सांस लेने में परेशानी तो नहीं हो रही है? कर्मचारियों द्वारा गांव के 337 घरों में जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। राहत की बात यह रही कि इनमें से कोई संदिग्ध नहीं पाया गया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने गांव के लोगों को कोरोना से सतर्क रहने का सुझाव देते हुए इससे बचने के उपायों को बताया।

कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन का पालन करना एवं सोशल डिस्टेंस बनाकर रहना अत्यन्त आवश्यक है। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आशा बहु इन्दू देवी एवं बसन्ती देवी ने कर्मचारियों का भरपुर सहयोग किया। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान शुभम सिंह मौजूद रहे।


शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग