बलिया : मां के दर्द भरे सवाल का खामोशी और सिसकियों से जबाब दे रहे लोग

बलिया : मां के दर्द भरे सवाल का खामोशी और सिसकियों से जबाब दे रहे लोग


बलिया। तीन दिन पहले हंसते खेलते गंगा स्नान करने गया आकाश अब तक नहीं लौटा। गंगा नदी में अनवरत उसकी तलाश हो रही है, लेकिन प्रशासन इस कार्य में मदद नहीं कर रहा। मां मीरा देवी दहाड़े मार-मार कर हर आने-जाने वालों से एक ही सवाल कर रही है, कहा है उसका बेटा आकाश ? मां के दर्द भरे सवाल का जबाब या तो लोग खामोशी से दे रहे है या फिर सिसकियों से। 

मामला बैरिया थाना क्षेत्र के नौरंगा गांव का है। गांव निवासी दिनेश उर्फ पातर ठाकुर का 12 वर्षीय पुत्र आकाश अपने बड़े भाई विकास व बहन पम्मी के साथ मंगलवार को गंगा नदी के नौरंगा घाट पर स्नान करने गया था। वहां स्नान करते समय आकाश डूब गया। आंखों के सामने से भाई को ओझल होता देख भाई और  बहन के अलावा अन्य लोगों ने बचाव का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

आकाश की तलाश उसी दिन से नांव व जाल के सहारे हो रही है, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल सका है। गुरुवार को भी दर्जनों ग्रामीण गंगा किनारे अपने आकाश की तलाश में सुबह से ही जुटे है। हालांकि आकाश की तलाश में पुलिस व प्रशासन का सहयोग न के बराबर है। 

परिवार का लाडला था आकाश

छोटा पुत्र होने के कारण आकाश पूरे परिवार का लाडला बन गया था। छोटा परिवार होने के चलते हसीखुशी से जीवन गुजर रहा था। तभी मंगलवार का दिन परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ा। बेटे की नदी में डूबने की सूचना मिलते ही पूरे परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। 

घटना से सभी मर्माहत

नौरंगा गांव के पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर ने बताया कि मंगलवार की सुबह हुई घटना से हर कोई हतप्रभ है। आकाश की तलाश जारी है, लेकिन अब तक निराशा ही मिली है। इसमें प्रशासन का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा।इस घटना से समूचा गांव दु:खित है।

भोला प्रसाद, बलिया

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
बैरिया, बलिया : बैरिया तहसीलदार न्यायालय से गायब 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही प्रकरण में शुक्रवार की देर...
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
बलिया में भीषण Road Accident : शिक्षक पुत्र समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक रेफर
ऐसे स्कूलों पर कसेगा शिकंजा, बलिया बीएसए ने सभी बीईओ से मांगी चार विन्दुओं पर रिपोर्ट
बलिया : माहिला समेत दो हत्यारोपी गिरफ्तार