बलिया : गरीब होते हुए भी अमीर है ये दो मित्र, देखें पूरी स्टोरी

बलिया : गरीब होते हुए भी अमीर है ये दो मित्र, देखें पूरी स्टोरी



बैरिया, बलिया। बैरिया त्रिमुहानी पर पुलिस पिकेट के पास दो साधारण परिवार के युवकों ने दूर-दराज से आने वाले राहगीरों की सेवा का मिशाल कायम किया है। वास्तव में इनका काम अत्यंत सराहनीय के साथ-साथ अनुकरणीय भी है।
बैरिया निवासी बृजेश कुमार चौरसिया उर्फ बुलेट व राजेश कुमार वर्मा उर्फ राजू अति साधारण परिवार से हैं। दोनों युवकों द्वारा पिछले पांच दिनों से बैरिया के रास्ते विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले सैकड़ों राहगीरों के लिए दवाई, बिस्कुट, मिठाई, नास्ता के पैकेट, भोजन का पैकेट तथा फल की व्यवस्था अपनी ओर से कराया जा रहा है। जिन्हें बिहार जाना होता है या अपने क्षेत्र के किसी गांव में उन्हें रोककर उक्त दोनों युवक पहले मिठाई के साथ पानी पिलाते हैं, फिर उनसे पूछते हैं कि नास्ता करेंगे या भोजन। राहगीर जैसा कहते हैं वह पूरे सम्मान के साथ वही उपलब्ध करा देते हैं। अब तक वे एक हजार से अधिक राहगीरों की सेवा पूरे मनोयोग से कर चुके हैं, जो सर्वत्र चर्चा का विषय बना हुआ है। इस क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में अति संपन्न लोग हैं, जो इस कोरोना महामारी में लोगों की मदद मे अपना हाथ नहीं बढ़ा पा रहे हैं, जबकि उक्त दोनों युवक जो कमाने खाने वाले परिवार से हैं, राहगीरों की सेवा व सहयोग करके समाज में मिशाल कायम किए हुए है।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
Bihar News : सोशल मीडिया और आधुनिकता के दौर में लोग रिश्तों की मर्यादा भूलते जा रहे हैं। कुछ लोग...
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज